चिराग पासवान ने कहा, बिहार में अगली सरकार भाजपा व लोजपा की बनेगी

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 04:59 PM IST
लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को कहा है कि बिहार में अगली सरकार बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी, जिसमें लोजपा भी शामिल रहेगी.
चिराग पासवान ने कहा, बिहार में अगली सरकार भाजपा व लोजपा की बनेगी

पटना. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में अगली सरकार बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी, जिसमें लोजपा भी शामिल रहेगी. लोजपा के सभी विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे.

रविवार को चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई लोजपा की संसदीय दल की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया था. लोजपा ने तय किया कि वह नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. बैठक में कहा गया है कि लोजपा के सभी विधायक पीएम मोदी को और मजबूत करेंगे. चिराग पासवान ने यह बात पहले ही साफ कर दी थी कि वह एनडीए से अलग जरूर हो रहे है मगर बीजेपी के साथ उनकी कोई कटुता नहीं है. उनकी पार्टी 'बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट' के नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी. इससे साफ है कि लोजपा चुनाव में जदयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेगी.

बिहार चुनाव: नीतीश को झटका, JDU के वरिष्ठ नेता विश्वमोहन मंडल ने थामा RJD का हाथ

लोक जनशक्ति पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वो बिहार विधान सभा के चुनावों में 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 121 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. पार्टी की ओर से कहा गया कि लोकसभा में हमारा बीजेपी के साथ एक मजबूत गठबंधन है. पार्टी का मानना है कि केंद्र की तर्ज पर बिहार में भी बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बने. पार्टी का हर विधायक बीजेपी के नेतृत्व में बिहार को फर्स्ट बनाने का काम करेगा.

लोजपा 143 सीट पर चुनाव लड़ने की बात आरंभ से ही करती रही है. नवादा से सांसद चंदन सिंह ने कहा कि लोजपा जदयू से अलग चुनाव लड़ेगी और बड़ी संख्या में सीट जीतकर विधानसभा पहुंचेगी.

बिहार चुनाव: JDU की पहली प्रत्याशी लिस्ट जारी, उम्मीदवारों को दिया पार्टी सिंबल

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें