पटना: 98 की उम्र में MA करने वाले राजकुमार वैश्य का 101 की उम्र में निधन

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 09:27 AM IST
  • 98 साल की उम्र में राजनीति शास्त्र में M.A. की पढ़ाई पूरी करने वाले 101 वर्षीय राजकुमार वैश्य का सोमवार को पटना में निधन हो गया. 
98 की उम्र में MA करने वाले राजकुमार वैश्य का 101 की उम्र में निधन

पटना. नालंदा खुला विश्वविद्यालय में 98 साल की उम्र में राजनीति शास्त्र में M.A. की पढ़ाई पूरी करने वाले 101 वर्षीय राजकुमार वैश्य का सोमवार को पटना में निधन हो गया. राजकुमार वैश्य ने पटना के राजेंद्र नगर स्थित अपने आवास पर आखिरी सांस ली. पटना के राजेंद्र नगर में राजकुमार वैश्य एनआईटी से रिटायर प्रोफेसर पुत्र डॉ. संतोष कुमार और पुत्रवधु पटना विश्वविद्यालय इतिहास विभाग की पूर्व अध्यक्ष डॉ. भारती एस कुमार के साथ रहते थे. सोमवार को उनके पुत्र डॉ. संतोष कुमार ने जानकारी दी कि दोपहर दो बजे उनके पिता ने अंतिम सांस ली. उन्होंने कोडरमा से लगभग 42 वर्ष पूर्व एक अभियंता के रूप में अवकाश ग्रहण किया था.

पटना: JDU-LJP के मतभेद पहुंचे प्रधानमंत्री तक, चिराग पासवान ने पीएम को लिखा पत्र

बता दें कि राजकुमार वैश्य ने 96 वर्ष की आयु में नालंदा खुला विवि में राजनीति शास्त्र से एमए करने के लिए नामांकन कराया और दो वर्ष बाद उन्होंने परीक्षा उतीर्ण कर डीग्री हासिल की. इस उपलब्धि के लिए उनका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डस में दर्ज किया गया. 98 वर्ष की आयु में उन्हें M.A. की डिग्री मिली थी. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके घर जाकर उन्हें बधाई दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें