पटना में बनाए गए 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन, कोरोना टेस्ट के लिए 75 टीमों का गठन

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 5:02 PM IST
  • जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़त देखकर जिला प्रशासन ने रविवार को 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए है. साथ ही लोगों का कोरोना टेस्ट करने के लिए शहरी क्षेत्रों में 75 टीम भी गठित की गई है. इसके अलावा जिला प्रशासन ने पटना में 1176 घरों में पोस्टर भी लगवाएं है.
पटना में बनाए गए 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन, कोरोना टेस्ट के लिए 75 टीमों का गठन

पटना. पटना में कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख रविवार को जिला प्रशासन ने 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए है. इसके साथ ही कोरोना जांच के लिए शहरी क्षेत्र में 75 टीम गठित की गई है. सोमवार से ये टीमें लोगों की स्क्रीनिंग करेंगी. इसके अलावा शहर में 24 घंटे अभियान चलाकर जिला प्रशासन ने 1176 घरों में पोस्टर लगाए है. जिन घरों में संक्रमित लोग पाए गए है, वहाँ इन पोस्टरों को लगाया गया है. इन घरों में रहने वाले 4951 लोगों की कोरोना जांच शुरू हो गयी है. अधिकारियों के अनुसार 48 घंटे में इन घरों में रहने वाले लोगों की कोरोना जांच हो जाएगी.

जिलाधिकारी ने शहर में आरटीपीसीआर टेस्ट एवं एनएमसीएच व पीएमसीएच में टेस्ट बढ़ाने के लिए काउंटर व टीम की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अस्पतालों के ओपीडी में नियमित इलाज कराने के लिए आने वाले लोगों का टेस्ट कराने के लिए यूपीएचसी की स्पेशल टीम की नियुक्ति करने का भी निर्देश दिया है. इसके अलावा रोज 1000 टेस्ट का टारगेट निर्धारित किया गया है. रविवार को जिले में कुल 9279 लोगों की कोरोना जांच हुई. वहीं एयरपोर्ट पर 576 और मीठापुर बस स्टैंड पर 393 टेस्ट हुए.

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी, यहां चेक करें 10वीं का परिणाम

डीएम ने सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में बेड की उचित व्यवस्था कराने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है. साथ ही पीएमसीएच, एम्स व एनएमसीएच में कंट्रोल रूम बनाने एवं इलाज की सुचारू व्यवस्था करने को भी कहा गया है. इस संबंध में डीएम ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों का वर्तमान में निबंधन कम हुआ है. जिस कारण अन्य अस्पतालों को निबंधित करने का निर्देश दिया गया है. जिससे जरूरत के समय में मरीजों को इन अस्पतालों में भर्ती किया जा सके. इसके अलावा डीएम ने मास्क चेकिंग अभियान को भी लगातार जारी रखने का निर्दश दिया है.

बिहार पंचायत चुनाव में ईवीएम खरीद को लेकर SEC और EC की बैठक आज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें