पटना का बेटा अब NASA में दिखाएगा कमाल, ट्रिप के लिए चयन, 1 लाख का मिला ईनाम

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Oct 2020, 8:48 PM IST
  • पटना के छात्र उत्कर्ष राज का नासा ट्रिप के लिए चयन हुआ. BSEB दसवीं के छात्र उत्कर्ष ने को मिला 1 लाख का ईनाम. देशभर से 6 बच्चों का चयन हुआ. राष्ट्रीय स्कूल सुपर लीग में बिहार को तीसरा स्थान दिलाया.
पटना के 10 वीं के छात्र का नासा ट्रिप के लिए सलेक्शन हुआ.

पटना.  पटना के बेटे उत्कर्ष राज का नासा ट्रिप के लिए चयन हुआ है. देशभर से सिर्फ 6 बच्चों को नासा जाने का मौका मिलेगा. राष्ट्रीय स्कूल सुपर लीग में तीसरे स्थान पर आए उत्कर्ष राज को अब नासा ट्रिप पर भेजा जाएगा. उत्कर्ष राज डीएवी बीएसईबी के 10वीं के छात्र हैं. उत्कर्ष ने बताया कि कोरोना काल के बाद उन्हें नासा ट्रिप पर ले जाया जाएगा. पहला राउंड ऑनलाइन हुआ था. उत्कर्ष ने कहा कि नासा ट्रिप पर जाना गर्व की बात है.

उत्कर्ष डीएवी बिहार बोर्ड में दसवीं कक्षा का छात्र है. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नासा ट्रिप के लिए चुना जाना उसके लिए गर्व की बात है. उत्कर्ष राष्ट्रीय स्तर पर इसमें तीन राज्य के छात्र विनर रहे थे. 

पहले स्थान पर ओडिशा, दूसरे पर झारखंड और तीसरा स्थान बिहार का था. स्कूल स्तर से एक-एक छात्र चुए गए थे. इसके बाद 38 जिलों से एक-एक छात्र शामिल हुए थे. जिसके बाद राज्य स्तर पर एक छात्र को चुना जाना था. इसका प्रसारण डिस्कवरी चैनल पर भी किया था. 

त्योहारों पर पूर्व मध्य रेलवे चलाएगा 26 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, 20 अक्टूबर से शुरू

नासा ट्रिप के लिए चयनित होने वाले विजेताओं को 1 लाख रूपए इनाम भी दिया गया. इसका आयोजन 11 अक्टूबर को किया गया था. इसमें राज्य के सभी विजेता शामिल हुए थे. इसमें बिहार को तीसरा स्थान मिला था.  

BJP डिजिटल विंग ने कसी कमर, ‘बिहार में का बा' का जवाब ‘बिहार में ई बा’ गाने से

देशभर से 6 बच्चों को नासा ट्रिप पर भेजा जाएगा. उत्कर्ष राज ने बताया कि अभी हमें एक लाख रुपये का इनाम भी मिला है. उत्कर्ष के पिता कुमार रजनीश रेलवे में इंजीनियर हैं और माता कुमारी सीमा सिन्हा गृहिणी हैं. उन्होंने आगे बताया कि उनका पूरा फोकस अभी दसवीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी पर है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें