बिहार कैडर के 12 IAS जाएंगे प्रशिक्षण पर, मसूरी में होगा कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 1:54 PM IST
  • बिहार कैडर के 12 आईएएस अफसरों को ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा. ये प्रशिक्षण मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में 22 फरवरी से 19 मार्च तक प्रस्तावित है.
12 IAS जाएंगे प्रशिक्षण पर

पटना: बिहार कैडर के 12 आईएएस अफसरों को ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा. ये प्रशिक्षण मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में दिया जाएगा. प्रशिक्षण 22 फरवरी से 19 मार्च तक प्रस्तावित है. ट्रेनिंग पर जाने वाले कई अफसर डीएम पद पर भी पदस्थापित हैं. इनकी अनुपस्थिति में कुछ अधिकारियों को इनका प्रभार दिया गया है.

सामान्य प्रशासन की अधिसूचना के मुताबिक खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष, सुपौल के डीएम महेन्द्र कुमार, पटना के निगम आयुक्त हिमांशु शर्मा, दरभंगा के डीएम त्यागराजन एसएम को प्रशिक्षण पर भेजा जाएगा.

बिहार में नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, भाजपा से 9 और जदयू से 8 नेता बने मंत्री

इनके अलावा पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपील अशोक, पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार, सारण के डीएम देओर निलेश रामचंद्र, नालंदा के डीएम योगेन्द्र सिंह, मुंगेर के नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, निबंधक सहायोग समितियां राजेश मीणा, निदेशक विज्ञान एवं प्रावैधिकी संजीव कुमार,निदेशक, उद्योग विभाग पंकज दीक्षित भी प्रशिक्षण पर जाएंगे.

देश का सबसे बड़ा अस्पताल बनेगा पीएमसीएच, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

डीएम की जगह पर उस जिले के अपर समाहर्ता या उप विकास आयुक्त में जो वरीय होंगे उन्हें प्रभार सौंपा जाएगा. वहीं विभाग में तैनात अफसरों के कामकाज को देखने की व्यवस्था विभाग द्वारा आंतरिक रूप से की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें