8 मार्च से पटना जंक्शन समेत कई स्टेशनों से चलेंगी 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 08:46 PM IST
  • पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से 13 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी मिल गई है. यह सभी ट्रेनें 8 मार्च से चलाई जाएंगी. इसमें पटना से गया, पटना से बक्सर, राजगीर से फतुहा और कई अन्य दिशाओं के लिए ट्रेनें शामिल हैं.
13 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 8 मार्च से शुरू हो जाएगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों के परिचालन पर काफी बुरा असर पड़ा. लेकिन अब फिर भारतीय रेलवे की ट्रेनें काफी हद तक पटरी पर आ चुकी है. इसी के तहत अब पटना जंक्शन समेत पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से 13 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी मिल गई है. यह सभी ट्रेनें 8 मार्च से चलाई जाएंगी. इसमें पटना से गया, पटना से बक्सर, राजगीर से फतुहा और कई अन्य दिशाओं के लिए ट्रेनें शामिल हैं.

बताते चलें कि कोरोना के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर काफी बुरा असर पड़ा. इससे पहले देशभर में एक्सप्रेस ट्रेनों को स्पेशल के तौर पर चलाया गया और ​अब पैसेंजर ट्रेन सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं. देशभर के कई रूट्स में मांग और यात्रियों की जरूरत को देखते हुए पैसेंजर ट्रेन सेवाएं शुरू की गई हैं. इसी के तहत यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेलवे जोन में 8 मार्च यानी इसी सोमवार से विभिन्न रेलखंडों पर 13 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की जा रही है.

लोक शिकायतें निपटाने के मामले में पटना की स्थिति सुधरी, रैकिंग में आया उछाल

पूर्व मध्य रेलवे के हाजीपुर जोन के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने और ट्रेन के अन्य सहयात्रियों के व्यापक स्वास्थ्य हित में केंद्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 मानकों का अनुपालन करना जरूरी होगा. 8 मार्च यानी सोमवार से विभिन्न रेलखंडों पर 13 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा.

पटना में हुआ कैट शो का आयोजन, पर्शियन बिल्ली डेनियल बनी ओवरऑल विजेता

पटना के नर्सिंग होम में भर्ती महिला की मौत के बाद हंगामा, परिजनों का प्रदर्शन

बिहार: महिला दिवस पर महिलाओं को तोहफा, कोरोना टीकाकरण की होगी विशेष व्यवस्था

बिहार पंचायत चुनाव 2021: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद बने 400 प्रतिबंधित क्षेत्र में बूथ, जांच शुरू

ITF World Tour: यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने जीता युगल खिताब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें