पुणे से दानापुर आई स्पेशल ट्रेन में 17 मिले पॉजिटिव मिले, आइसोलेशन सेंटर भेजा

Smart News Team, Last updated: 11/04/2021 08:08 AM IST
  • पुणे से कामगारों को लेकर चली पहली विशेष ट्रेन शनिवार रात 11 बजे दानापुर पहुंची. इससे अलग - अलग जिलों के 400 यात्री उतरे. प्लेटफार्म नंबर एक पर बने विशेष जांच शिविर में इनकी कोरोना जांच की गई.
पुणे से दानापुर आई स्पेशल ट्रेन में 17 मिले पॉजिटिव मिले, आइसोलेशन सेंटर भेजा (फाइल फ़ोटो)

पटना: महाराष्ट्र के पुणे से कामगारों को लेकर चली पहली विशेष ट्रेन शनिवार रात 11 बजे दानापुर पहुंची. इससे अलग - अलग जिलों के 400  यात्री उतरे. प्लेटफार्म नंबर एक पर बने विशेष जांच शिविर में इनकी कोरोना जांच की गई. जिसमें कुल 17 यात्री संक्रमित मिले. कोरोनावायरस से संक्रमित 17 प्रवासी मजदूरों को एंबुलेंस से पाटलिपुत्र अशोक होटल एवं सगुना मोड़ स्थित आइसोलेशन सेंटर में क्वारंटीन किया गया. 

निगेटिव आए लोगों को उनके घर जाने दिया गया. कोरोना के दुसरी लहर के बीच पहली विशेष ट्रेन के पहुंचने का टाइम रात 11:45 था पर ट्रेन निर्धारित समय से 45 मिनट पहले ही पहुंच गई. तबतक डॉक्टर की टीम नहीं पहूंची थी ऐसे में यत्रियों को आधे घंटे तक ट्रैन में बैठाए रखा गाया. वहीं रात ढाई बजे एक ट्रेन यात्रियों को पुणे से लेकर पटना पहूंची.

बिहार बोर्ड 10वीं की कंपार्टमेंट सह विशेष परीक्षा का इस दिन से भरा जाएगा ऑनलाइन

मुंबई से रविवार को आयेगी स्पेशल ट्रेन 

प्रवासी मजदूरों के लिए बिहार के लिए चलने वाले महाराष्ट्र के मुंबई से पाटलिपुत्र के बिच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की कड़ी में रविवार दोपहर पाटलिपुत्र जंक्शन पर पहली ट्रेन पहुंचेगी. मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के रास्ते ये ट्रेन पाटलिपुत्र होकर दरभंगा जायेगी. शाम 6:50 पर यह ट्रेन दरभंगा पहुंचेगी. वहीं पाटलिपुत्र स्टेशन पर इसका ठहराव होगा और इससे उतरने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग की जायेगी. 

बंगाल में बिहार के पुलिसकर्मी की मॉब लिंचिंग को लेकर BJP-JDU ने CM ममता को घेरा

इस ट्रेन के आने पर प्रत्येक ट्रेन के बोगी के सामने काउंटर बनाए गए हैं. प्रत्येक बोगी के लिए अलग-अलग काउंटर हैं, जहां यात्रियों की जांच की जाएगी. इसके बाद जिनमें बीमारी की पुष्टि होगी उसे अशोका पाटलिपुत्र होटल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर पर एंबुलेंस से लाया जाएगा. इसके अलावा सगुना मोड़ और पाटलिपुत्र स्टेडियम में बने सेंटर में भी जरूरत पड़ने पर मरीजों को भर्ती किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें