पटना: साल 2021 की इन घटनाओं को नहीं भूल पाएगा कोई,सुर्खियों में रहीं ये वारदातें

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 2:12 PM IST
  • 2021 में बिहार की राजधानी पटना में कई ऐसी बड़ी घटनाएं देखने और सुनने को मिली जिसके लिए साल 2021 को हमेशा याद किया जाएगा. इस साल प्रदेश को जहां कोरोना की दूसरी लहर ने झकझोर दिया तो कई ऐसी बड़ी घटनाएं भी सामने आई जिसने सबको हैरान कर दिया. 2021 के पहले महीने यानी जनवरी में ही इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के बाद जिम ट्रेनर मामले में जेल गए मशहूर फिजियोथेरेपिस्ट डॉ राजीव सिंह व खुशबू सिंह, मॉडल मोना रॉय व रिमझिम हत्याकांड चर्चा में रहीं.
पटना: साल 2021 की इन घटनाओं को नहीं भूल पाएगा कोई, सुर्खियों में रहीं ये वारदातें

पटना. साल 2021 खत्म होने में अब कुछ ही दिन बाकी है. इस मौके पर पूरी दुनिया नए साल यानी 2022 का स्वागत करती है. बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस महामारी के बीच इस साल प्रदेश में कई ऐसी बड़ी घटनाएं देखने और सुनने को मिली जिसके लिए साल 2021 को हमेशा याद किया जाएगा. इस साल प्रदेश को जहां कोरोना की दूसरी लहर ने झकझोर दिया तो कई ऐसी बड़ी घटनाएं भी सामने आई जिसने सबको हैरान कर दिया. 

 

2021 के पहले महीने यानी जनवरी में ही इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के बाद जिम ट्रेनर मामले में जेल गए मशहूर फिजियोथेरेपिस्ट डॉ राजीव सिंह व खुशबू सिंह, मॉडल मोना रॉय व रिमझिम हत्याकांड चर्चा में रहीं. यही नहीं पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी पंचायत चुनाव के दौरान दो नवनिर्वाचित मुखिया व दारोगा की अपराधियों ने सरेआम हत्या कर दी.

पहला मामला- 12 जनवरी

बहुचर्चित रूपेश सिंह हत्याकांड 12 जनवरी को हुई. मामले में इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह पटना एयरपोर्ट से अपनी ड्यूटी कर पुनाईचक स्थित अपने अपार्टमेंट में जा रहे थे. तभी अपार्टमेंट के गेट पर अपराधियों ने गोलीमार कर उनकी हत्या कर दी थी. इस घटना के संबध में पुलिस ने आपराधिक षड्यंत्र कर गोली मारकर हत्या करने वाले अज्ञात पांच-छह अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस ने तीन फरवरी को मामला का खुलासा किया और सभी अपराधी पकड़े गये.

 

प्रयागराज: कर्नलगंज थाने के अंदर वकीलों के बीच जमकर हुई मारपीट, Video

 

दूसरा मामला- 23 नवंबर

यह मामला 23 नवंबर को घटित हुई. यहां नौबतपुर थाना क्षेत्र में गाजीपुर के डेंटिस्ट विश्वजीत चतुर्वेदी की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी की अपराधियों ने हत्या कर दी थी. रिमझिम एसकेपुरी थाना क्षेत्र की रहने वाली थी. 27 दिसंबर को इस मामले को लेकर पुलिस ने खुलासा किया था. खुलासे में तंत्र-मंत्र की बात ने सभी को चौंका दिया.

तीसरा मामला- 18 सितंबर

18 सितंबर को बिहार की राजधानी पटना के कदमकुआं में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह राजपूत को पांच गोलियां मार कर घायल कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने 23 सितंबर को खुलासा करते हुए पटना के मशहूर फिजियोथेरेपिस्ट डॉ राजीव सिंह और पत्नी खुशबू सिंह समेत कुल छह आरोपितों को गिरफ्तार किया था.

चौथा मामला- 12 अक्टूबर

12 अक्टूबर को पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के रामनगरी स्थित बसंत कॉलोनी में अपराधियों के द्वारा चलाई गोली का शिकार बनीं चर्चित मॉडल मोना राय की मौत हो गई थी. पुलिस ने 25 अक्तूबर को शूटरों को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा किया था. हत्याकांड की मुख्य साजिशकर्ता शारदा देवी अबतक फरार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें