पटना एम्स में नियुक्ति में फर्जीवाड़ा, विभागाध्यक्ष समेत 3 डॉक्टर बर्खास्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 7:34 PM IST
  • एम्स पटना में नियुक्ति में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. यहां डॉक्टर की डिग्री लिए बिना नौकरी कर रहे विभागाध्यक्ष समेत 3 लोगों को बर्खास्त कर दिया गया है. इनकी पीएचडी की डिग्री को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.
सवालों में पटना एम्स

पटना: एम्स पटना में नियुक्ति में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. यहां डॉक्टर की डिग्री लिए बिना नौकरी कर रहे विभागाध्यक्ष समेत 3 लोगों को बर्खास्त कर दिया गया है. इनमें पैथालॉजी मेडिसिन विभाग के हेड डॉ. अजीत सक्सेना, कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. आलोक रंजन और माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सुष्मिता दास शामिल हैं. तीनों के पास से एमएससी की डिग्री मिली है और अब इनकी पीएचडी की डिग्री को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

एम्स पटना के चेयरमैन डॉ एन के अरोड़ा की अध्यक्षता में गवर्निंग बॉडी की बैठक में तीनों को तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया गया. आपको बता दें कि तीनों की नियुक्ति साल 2013 में हुई थी. डॉ. सुष्मिता दास का अभी हाल ही में प्रमोशन भी हुआ था.

पटना में नरकंकाल मिलने से हड़कंप, पुलिस ने फॉरेंसिक लैब भेजा

उधर, चेयरमैन ने एम्स में खाली फैकल्टी और कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए सेलेक्शन कमेटी का गठन किया है. कमेटी जल्द ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगी. एम्स में अबतक 305 में से केवल 160 पदों पर ही नियुक्ति हुई है.

BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी को जेड सुरक्षा दी जाएगी, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

एम्स के नेफ्रोलॉजी, न्यूरो मेडिसिन और एंडोक्रायोनोलॉजी विभाग में एक भी डॉक्टर न होने से विभाग ही शुरू नहीं पाया है. फिलहाल नियुक्ति में हुए फर्जीवाड़े को लेकर पटना एम्स सवालों के घेरे में आ गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें