PM मोदी के जन्मदिन पर मिशन मोड में वैक्सीनेशन, कर्मचारियों को मिला बोनस और लंच

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 3:10 PM IST
  • प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन कोरोना वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाया गया. बिहार के सभी 38 जिलों में वैक्सीनेशन में लगाए गए पदाधिकारियों, कर्मचारियों और वाहन चालकों को 150 रुपए का लंच और चालकों को 100-100 रुपए नकद दिया गया
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन था. इस मौके पर प्रधानमंत्री के समर्थकों ने पूरे उत्साह के साथ जन्मदिन मनाया. प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन कोरोना वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाया गया. बिहार के सभी 38 जिलों में वैक्सीनेशन में लगाए गए पदाधिकारियों, कर्मचारियों और वाहन चालकों को 150 रुपए का लंच और चालकों को 100-100 रुपए नकद दिया गया. दरअसल, राज्य स्वास्थ्य समिति के आदेश पर यह दिया गया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के दिन विश्वकर्मा जयंती का अवकाश था. लेकिन इसके बावजूद मिशन मोड में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए सरकार पांच दिन पहले से तैयारी कर रही थी.

चिराग की LJP बिहार की दो विधानसभा सीटों पर अकेले लड़ेगी उपचुनाव, JDU के देगी टक्कर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 33 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया था. साथ ही राज्य स्वास्थ्य समिति ने वैक्सीनेशन के काम लगे कर्मियों और पदाधिकारियों को पैसे बांटने का आदेश दिया था. बताते चलें कि राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने 15 सितंबर को बयान दिया था कि सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव और उसके नियंत्रण के लिए 6 माह में 6 करोड़ वैक्सीनेशन पर काम कर रही है. इसके लिए बिहार सरकार मिशन मोड पर काम कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें