पटना कलेक्ट्रेट में DM के औचक निरीक्षण में 42 कर्मचारी नदारद, 1 दिन के वेतन पर रोक

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Mar 2021, 7:48 PM IST
  • पटना कलेक्ट्रेट में बुधवार को डीएम डा. चन्द्रशेखर सिंह अचानक निरीक्षण पर पहुंच गए. इस दौरान कलेक्ट्रेट में 42 कर्मचारी अनुपस्थितर रहे. जिसके बाद 1 दिन के वेतन पर रोक लगा दी गई है.
पटना कलेक्ट्रेट में डीएम डा. चन्द्रशेखर सिंह ने अचानक निरीक्षण किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना के जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह ने बुधवार को पटना कलेक्ट्रेट में औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट से 42 कर्मचारी नदारद रहे. जिसके बाद अनुपस्थिति 42 कर्मचारियों के 1 दिन के वेतन पर रोक लगा दी गई है. डीएम ने इस पर कर्मचारियों ने स्पष्टीकरण मांगा है. जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति की औचक जांच कराई जाएगी.

इस बारे में जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि अगर काई कर्मचारी कार्यालय से बराबर आदतन अनुपस्थित रहते हैं. वैसे कर्मियों को चिन्हित कर वेतन कटौती और निंदन प्रस्ताव की प्रविष्टि उनकी सेवा पुस्त में की जाएगी. उन्होंने कहा कि न केवल जिला मुख्यालय बल्कि अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय के कार्यालयों में भी कर्मियों की उपस्थिति की औचक जांच कराई जाएग और अनुपस्थित पाए गए कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बिहार सरकार में भाजपा बड़ा भाई लेकिन कामकाज में नहीं दिख रहा BJP का असरः डिप्टी CM

पटना कलेक्ट्रेट के 42 कर्मचारी अनुपस्थित  ष्पाए. जिनमें भू अर्जन के 11 कर्मचारी, सामान्य शाखा के 7 कर्मचारी, नजारत के 8 कर्मी, राजस्व शाखा के 4 कर्मचारी, आपदा शाखा के 3 कर्मी, अपर समाहर्ता विशेष शाखा के 2 कर्मचारी, प्राप्ति शाखा के 2 कर्मचारी, जनसंपर्क के एक कर्मचारी, शस्त्र शाखा का 1 कर्मचारी और विधि व्यवस्था शाखा के 1 कर्मचारी शामिल हैं.

बिहार पंचायत चुनाव की तारीख का आगे बढ़ना तय, जानें इलेक्शन में देरी की वजह

अनुपस्थित कर्मचारियों में 21 लिपिक, 11 कार्यालय परिचारी, 4 डाटा एंट्री ऑपरेटर, 2 जंजीर वाहक और एक चालक शामिल हैं. जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह ने सभी कर्मचारियों को मुख्यालय में बने रहने और अपने-अपने कार्यालयों में समय पर उपस्थित होकर कार्यों की जवाबदेही से निष्पादन निर्देश दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें