22 साल के लड़के से शादी कर थाने पहुंची 42 साल की औरत फिर बोली ये जबरन...

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st May 2021, 1:01 PM IST
  • पटना के विजयपुरा पंचायत क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से ऐसे अनोखी शादी की चर्चा हो रही है. जिसमें पिता ने 100 अज्ञात गांव वालों पर अपने बेटे की जबरदस्ती शादी कराने का आरोप लगाया था. वहीं शनिवार को जोड़े ने थाने में पहुंचकर अपना बयान दिया है.
पटना में 42 साल की महिला ने 22 साल के प्रेमी से की शादी.( सांकेतिक फोटो )

पटना. पटना के धनरुआ प्रखंड के विजयपुरा पंचायत में इन दिनों चारों तरफ ऐसी अनोखी शादी की बातें हो रही है. जिसमें एक 42 साल के महिला और 22 साल की लड़के की जोड़ी बन जाती है. वहीं दूल्हे का पिता ने 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. दूल्हे के पिता की एफआईआर में सिर्फ तीन लोगों का नाम है. इससे ऐसा लग रहा है जैसे पूरे गांव के खिलाफ पिता ने केस दर्ज करा दिया है. 

पिता ने गांव के सरपंच के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई है. दूल्हे के बाप का कहना था कि पूरे गांव ने मिलकर जबरदस्ती 42 साल की महिला से उसके बेटे की शादी करा दी है. जबकि शनिवार को लड़का अपनी प्रेमिका को लेकर थाना पहुंचा और अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही. पुलिस ने दोनों का ब्यान दर्ज कर लिया है. 

पटना के विजयपुरा पंचायत के बडीहा गांव में एक सप्ताह पहले ग्रामीणों ने एक महिला को कैली गांव के निवासी मनीष कुमार को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया. गांव वालों ने दोनों की शादी करा दी. शादी के बाद मनीष के पिता ने सरपंच सहित 100 लोगों के खिलाफ बेटे की जबरदस्ती शादी कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकता दर्ज कराई. शिकायत के बाद पुलिस की टीम बडीहा गांव में जांच के लिए पहुंच गई. 

पटना बाइपास थाना इलाके में अंधाधुंध फायरिंग करने का आरोप अरेस्ट. दो पिस्टल बरामद

अब मामला लगातार उलझने लगा. पुलिस मामले की जांच में लग गई लेकिन उसके हाथ कोई सबूत नहीं लगे. लेकिन शनिवार को मनीष और उसकी प्रेमिका ने थाना पहुंचकर सारे मामले को खोल दिया. मनीष ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे को बहुत दिनों से पंसद करते है. मंगलवार को हम दोनों की शादी हो गई. हम दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. इसलिए जबरदस्ती शादी करने की बातें गलत है. इसलिए एफआईआर में दर्ज शिकायत गलत है. थाना में महिला के पहले पति ने महिला को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसने पहले पति के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया.

पटना HC का जिला अदालतों को निर्देश- लॉकडाउन में बंद न्यायिक कार्यवाही को वर्चुअल माध्यम से करें पूरा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें