बिहार विधानसभा में मिला 70 हजार का पेन, स्पीकर के बुलाने पर भी कोई नहीं आया लेने

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 7:11 PM IST
  • बिहार विधानसभा में गुरुवार को 70 हजार का पेन मिला था. जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि जिसका भी ये कलम है वो विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय से आकर ले जाए. हैरानी की बात है कि किसी भी सदस्य ने पेन पर अपना हक नहीं जताया.
बिहार विधनसभा में मिला 70 हजार का पेन, स्पीकर के बुलाने पर भी कोई नहीं आया लेने

पटना: बिहार विधानसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान जब विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने अचानक यह कहा कि एक महत्वपूर्ण सूचना है जिसके बाद सारे सदस्य उत्सुक थे कि आखिर सूचना है. वहीं जब स्पीकर ने कहा कि विधानसभा के एक कर्मी को परिसर में मोंट ब्लैंक पेन मिला है और वह मेरे कार्यालय में जमा है. जिस भी सदस्य का पेन है वो आकर इसे ले जाएं.

इतना सुनना ही था की सारे माननीय सदस्य एक दूसरे की तरफ देखने लगे की ये पेन आखिर किसका हैं. बता दें कि जिस कंपनी का ये पेन है उसकी कीमत 17 हजार से लेकर 70 हजार के बीच होती है. वहीं विधानसभा में मोंट ब्लैंक का पेन मिलना हैरानी की बात थी. इसी कारण  खादी का कपड़ा और सादगी वाली टोपी लगाए किसी सदस्य ने नही स्वीकारा की ये पेन किसका है. 

विधानसभा में बोले मंत्री मंगल पांडेय- बिहार में जल्द होगी 6300 अधिक डॉक्टरों की बहाली

वहीं सियासी गलियारे में पेन मिलने की खबर पर अलग-अलग चर्चाएं शुरू हो गई. आपस में अंदाजा लगाने लगे कि कौन है वह शौकीन जो यह महंगा पेन रखता है. हर किसी की जबान पर यही चर्चा थी कि खुद को जनता का सेवक और खादी की सादगी का दिखावा करनेवाले वो कौन नेता है जो यह लग्जरी पेन इस्‍तेमाल करता है. कुछ नामों पर कयास भी लगाए गए लेकिन तब भी देर शाम तक मोंट ब्लैंक पेन का मामला सुर्खियों में था. मीडिया में पेन का मामला छाने के बाद तो अब मुश्किल है की इस लग्जरी पेन का मामला सुलझ जाए.

शराबबंदी में मेरा स्वार्थ नहीं, लोगों के हित में इसे नहीं छोड़ने वाला: CM नीतीश

अरुण जेटली भी रखते थे ये महंगा पेन

पूर्व वित्तमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अरुण जेटली भी ये पेन रखते थे. पत्रकार और लेखक कुमकुम चढ़ा की पुस्तक ‘द मेरीगोल्ड स्टोरी’ में चैप्टर ‘अरुण जेटली : द पाइड पाइपर’ में उन्होंने लिखा है कि जब मोंट ब्लैंक का लेटेस्ट पेन लॉन्च हुआ था, तो उसे खरीदने वाले जेटली पहले शख्स थे. 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोधी में तेजस्वी साइकिल से पहुंचे विधानसभा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें