TET में फर्जीवाड़ा करने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार, रिश्तेदारों की जगह दे रहे थे परीक्षा

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 2:33 PM IST
  • पटना में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के दौरान अपने रिश्तेदारों के बदले एग्जाम दे रहे 9 लोगों को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
शिक्षक पात्रता परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते नौ आरोपी गिरफ्तार

पटना. शिक्षा के स्तर पर भी कई सारे अपराध होते हुए नजर आते हैं, लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते दिखे. हाल ही में भी कुछ ऐसा ही हुआ. पटना में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. इस अपराध में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कंकड़बाग थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

दरअसल 9 आरोपी जिस तरह से अपराध को अंजाम दे रहे थे वो हैरानी वाली बात है. वो तमाम आरोपी अपने सगे संबंधियों की जगह पर परीक्षा दे रहे थे. जब उनकी फोटो परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों से नहीं मिली तब जाकर पुलिस ने सभी को दबोचा. बाद में फिर एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का काम किया.

लग्जरी कार से देसी कट्टा और कारतूस ले जा रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पहले भी शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर हुई ठगी

इन सबसे पहले टीईटी में नंबर बढ़वाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया था. शेखपुरा में एक गिरोह एक्टिव था और यहीं से ही पूरे राज्य में फोन करने का काम किया जा रहा था. पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस की मदद के जरिए ही शेखपुरा जिले के रहीचा गांव में छापेमारी करने के बाद नीतीश कुमार, इंद्रदेव प्रसाद, टूसी कुमार, कारू पासवान, रंजन कुमार चौधरी, धनराज और वासुदेव चौधरी को गिरफ्तार करने का काम किया था. ये सभी लोग नालंदा और शेखपुरा के रहने वाले थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से टीइटी अभ्यर्थियों की लिस्ट, उनके रोल नंबर, कोड और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के फर्जी दस्तावेज बरामद किए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें