पटना: सेंटर खोल दे रहा था ठगी की ट्रेनिंग, 9 लोग मिल उड़ाते थे रुपए, गिरफ्तार

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 9:19 AM IST
  • पटना में एक ठगी गैंग का पर्दाफाश हुआ है. अपराधियों का एक गिरोह पटना में सेंटर खोल कर ठगी की ट्रेनिंग देता था. मिली जानकारी के अनुसार यह गिरोह पिछले चार सालों से नए सदस्यों को ठगी की ट्रेनिंग दे रहा था. ठगी गैंग का एक सदस्य अपने तीन साथियों के साथ सावित्री सदन में मौजूद एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया.
पटना में एक ठगी गैंग का पर्दाफाश हुआ, प्रतीकात्मक

पटना। बिहार की राजधानी पटना में एक ठगी गैंग का पर्दाफाश हुआ है. अपराधियों का एक गिरोह पटना में सेंटर खोल कर ठगी की ट्रेनिंग देता था. मिली जानकारी के अनुसार यह गिरोह पिछले चार सालों से नए सदस्यों को ठगी की ट्रेनिंग दे रहा था. इतना ही नहीं ट्रेनिंग देने के साथ-साथ यह गिरोह खुद भी ठगी करता था.

 

रुपए निकालने का प्रयास कर रहा था गिरोह

पत्रकार नगर के पुलिस ने ठगी गिरोह के सदस्य को हनुमान नगर में काली मंदिर के पास सावित्री सदन से पकड़ा. ठगी गैंग का एक सदस्य अपने तीन साथियों के साथ सावित्री सदन में मौजूद एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. हालांकि पुलिस को देख कर तीन अपराधी फरार हो गए जबकि एक को पुलिस ने दबोच लिया है. पुलिस ने पकड़े गए अपराधी के बैग से 16 ए टी एम कार्ड, 7 मोबाइल, लैपटॉप और बैंक पासबुक बरामद किया है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि इस ग्रुप में कुल 9 लोग शामिल है. ग्रुप के सभी सदस्य नवादा के रहने वाले हैं.

पटना एयरपोर्ट पर बढ़ेगी जगह, अस्थायी विस्तार से राहत के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

ठगी के पैसे से अर्जित करते थे संपत्ति

थाना अध्यक्ष मनोरंजन भारती बताते हैं कि पकड़े गए अपराधी का नाम गौतम कुमार है.  इसकी पहचान नवादा जिले के वरसलीगंज के वासी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी की उम्र 23 साल है और वह बारहवीं में पढ़ता है. थाना अध्यक्ष आगे बताते हैं कि ठगी किए गए रुपयों से यह लोग अय्याशी करते हैं और संपत्ति अर्जित करते हैं. मिली जानकारी के अनुसार ठगी का यह गिरोह अब तक 50 लाख से ज्यादा रुपए की ठगी कर चुका है. उन्होंने बताया कि न्यू बायपास पर मौजूद आनंद पैलेस अपार्टमेंट में 2 फ्लैट बुक कर रखा है.

बिहार: केमिकल से गलाई जाएगी पराली, 15 दिनों में पराली बन जाएगी खाद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें