पटना

गाड़ी-जमीन के लिए विवाहिता की हत्या, 11 लाख देकर भी बहन को नहीं बचा पाया भाई

Smart News Team, Last updated: 20/06/2020 09:58 AM IST
  • पटना में गाड़ी और जमीन की वजह से एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात है कि लड़की के भाई ने 11 लाख रुपये दहेज में दिए थे, मगर इसके बाद भी उसे अपनी बहन से हाथ धोना पड़ा।
गाड़ी और जमीन के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

लोग दहेज के लोभ में ऐसे हो जाते हैं कि उन्हें न सिर्फ रिश्तों की परवाह खत्म हो जाती है, बल्कि इंसानियत से भी कोई मतलब नहीं होता। पटना में गाड़ी और जमीन की वजह से एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात है कि लड़की के भाई ने 11 लाख रुपये दहेज में दिए थे, मगर इसके बाद भी उसे अपनी बहन से हाथ धोना पड़ा।

दरअसल, राजधानी पटना में एक भाई ग्यारह लाख रुपये देकर भी बहन की जिन्दगी नहीं बचा पाया। जमीन का एक टुकड़ा और चार पहिया वाहन के लिए बहन की गला दबाकर हत्या कर दी गई। वह भी शादी के महज डेढ़ साल बाद। यह कहते हुए राजधानी का प्रत्युष फूट-फूटकर रोने लगा। दहेज की बलिवेदी पर चढ़ने का यह मामला जोधपुर का है। लड़की का मायका राजधानी के कंकड़बाग में है। लड़की के भाई प्रत्युष कुमार ने जोधपुर के बसनी थाना में पति रुपेश कुमार सिंह और दो जेठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।

प्रत्युष ने बताया कि मां की मौत के बाद बहन की परवरिश दादा-दादी ने की थी। 15 दिसम्बर 2018 को बड़े अरमान से बहन की शादी की थी। लड़का जोधपुर में ही बिजली विभाग में इंजीनियर पद पर कार्यरत है।

प्रत्युष के मुताबिक, शादी के वक्त सब कुछ देने के बाद भी बहन को प्रताड़ित किया जाता था। शादी के बाद पति के अलावा, बहन के साथ ससुराल वालों का रवैया खराब रहता था। कई बार समझाने की कोशिश भी की। फिर भी उनलोगों का रवैया नहीं सुधरा। 18 मई को बहन को बुरी तरह मारा। वह पटना आना चाहती थी। न आने दे रहे थे न ठीक से रख रहे थे। सिर्फ पैसा मांगते थे। बहन ने पैसे देने में असमर्थता दिखाई। 18 जून की रात में बहन की सास ने फोन करके बताया कि आपकी बहन नहीं रही। प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

अन्य खबरें