पटना सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, सोने व चांदी के दाम बढ़े

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 12:46 PM IST
  • पटना सर्राफा बाजार में 12 अक्टूबर को सोने व चांदी के भावों में उछाल देखने को मिला. आगामी दिनों में दीपावली का पर्व आने वाला है जिससे सर्राफा बाजार में तेजी दिखने लगी है. सोने व चांदी के भाव में आई तेजी से निवेशक भी खुश दिखाई दे रहे हैं. उनका मानना है कि अभी भाव और बढ़ेंगे.
पटना में सोना और चांदी के भाव 12 अक्टूबर

12 अक्टूबर को सोने के भाव में 10 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ोतरी देखने को मिली. इसी प्रकार चांदी के भाव भी 10 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए. पटना सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 10 रुपये बढ़कर 50550 रुपये हो गई है. जबकि चांदी की कीमत में 10 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई और कीमत 62910 पहुंच गई. इसी प्रकार 22 कैरेट गोल्ड के भाव भी 10 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गए जिससे अब 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 49550 रुपये हो गई है.

पटना सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई तेजी से बाजार में व्यापारी खुश दिखाई दे रहे हैं. उनका अनुमान है कि आगामी दिनों में भी सोने के भाव में तेजी आएगी. जिससे सर्राफा बाजार के कारोबारियों को मुनाफा होगा. वही आम उपभोक्ता सोने व चांदी के भाव में आई तेजी से मायूस दिखाई दिए. उपभोक्ताओं का कहना है कि सोने व चांदी की बढ़ी कीमतों से उनकी जेबों पर असर पड़ेगा और उन्हें अब किसी चीज को खरीदने के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

वहीं पटना में सब्जी के भाव 12 अक्टूबर को स्थिर दिखाई दिए. कल के भाव पर ही सब्जी के रेट स्थिर रहे. जिससे उन्हें कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें