दानापुर में महिला पर फेंका तेजाब, शराब बेचने का करती थी विरोध, गुस्सा थे धंधेबाज

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 11:12 PM IST
शाहपुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर में महिला पर तेजाब फेंकने की वारदात सामने आई है। मंगलवार की देर रात शराब तस्करों ने घर में सो रही महिला चांदनी देवी पर तेजाब उड़ेल दिया। 
शराब बेचने का विरोध करती थी महिला, गुस्से थे धंधेबाज

पटना: शाहपुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर बिंद टोली में मंगलवार की देर रात शराब तस्करों ने घर में सो रही महिला चांदनी देवी के शरीर पर तेजाब फेंक दिया. महिला घटना के समय चादर ओढ़े सो रही थी इस वजह से वह बुरी तरह जख्मी होने से बच गई. पीड़िता ने इस घटना के पीछे ये वजह बताई कि उसने शराब बेचने का विरोध किया था. इसी का बदला लेने के लिए कोई और नहीं बल्कि शराब तस्करों का ही हाथ हो सकता है.

घटना के समय पीड़िता चादर ओढ़े सो रही थी जिस वजह से वह गंभीर रूप से घायल होने से बच तो गई लेकिन तेजाब चादर में जगह जगह छेद हो गया और महिला के हाथ व चेहरे दो जगह से बुरी तरह झुलस गया. पीएमसीएच में पीड़िता का इलाज कराया गया है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग गये. इस मामले की शिकायत परिजनों की ओर से पुलिस से की गई है.

'छपाक' से पहचान ले गया

ठीक ऐसा ही दाउदपुर की चांदनी देवी के साथ हुआ. गहरी नींद में हुई इस घटना के बाद चांदनी पहले जैसी नहीं रही. दरअसल बिंद टोली निवासी कन्हाई महतो की पुत्री चांदनी देवी अपनी झोपड़ीनुमा घर में बच्चों के साथ सोई हुई थी. देर रात करीब दो बजे उस पर तेजाब फेंका गया. तेजाब की बदबू व जलन से चांदनी उठी और चिल्लाने लगी. इस चीख को सुन परिवार समेत आस पड़ोस के लोग भी उठे और चांदनी की हालत देख हैरान रह गए. लेकिन जब तक सब इकट्ठा हुए तब तक तेजाब फेंकने वाला युवक फरार हो चुका था.

एक युवक से शादी करने पर अड़ीं 2 प्रेमिका, थाने पहुंचा मामला- हिरासत में प्रेमी

चांदनी के पति की हो चुका निधन

परिजनों ने बताया कि चांदनी की शादी सबलपुर दियारा में चिरैया टॉप निवासी बीरबल महतो के साथ हुई थी. बीरबल का निधन एक साल पहले बीमारी से हो गया था. पति के जाने के बाद चांदनी ज्यादातर मायके में ही रहने लगी. यही उसके साथ ये घटना घटी. चांदनी को पास के पीएमसीएच ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई. सूचना के बाद बुधवार की सुबह में शाहपुर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और घटना का जानकारी ली. शाहपुर थानाप्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि पीड़िता ने अभी तक लिखित शिकायत नहीं की है.

शराब की बिक्री का विरोध पड़ा मंहगा

स्थानीय लोगों ने बताया कि पीड़िता के घर के पास ही शराब की बिक्री देर रात तक होती है. शराबी गली-मुहल्ले में गाली- गलौज करते रहते हैं. एक साल पहले पुलिस छापेमारी कर शराब भी बरामद की थी, जबकि विक्रेता भाग निकला था. उसके बाद पुलिस फिर वहां दोबारा नहीं गई. पीड़िता ने बताया कि शराब बेचने का विरोध उसके द्वारा किया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें