कोविड-19 के बाद पटना के स्कूलों में 2022-23 सेशन के लिए एडमिशन फॉर्म जारी, जानें जरूरी डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 1:09 PM IST
  • कोरोना महामारी के बाद राजधानी पटना के प्राइवेट स्कूलों ने 2022-23 सेशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है. जबकि बाकी बचे प्राइवेट स्कूल दिसंबर में अपना एडमिशन फॉर्म जारी करेंगे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. कोरोना महामारी के बाद पटना के कुछ प्राइवेट स्कूलों ने 2022-23 सेशन के लिए एलकेजी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जहां ज्यादातर स्कूलों ने अपने फार्म जारी कर दिए हैं वहीं बाकी बचे स्कूलों की दिसंबर में फॉर्म जारी करने की योजना है. दिल्ली पब्लिक स्कूल, पटना ने प्री-प्राइमरी कक्षाओं में दाखिले के लिए शनिवार से 21 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि पूरी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. साथ ही इस दौरान उम्मीदवारों या माता-पिता की शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता नहीं होगी.

डीपीएस पटना के मैनेजमेंट के अनुसार केवल वे माता-पिता, जिनके बच्चों को प्रवेश की पेशकश की जाती है, उन्हें औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए स्कूल जाने की आवश्यकता होगी. साथ ही एडमिशन के बारे में चर्चा करने के लिए स्कूल जाने की अनुमति नहीं होगी. डीपीएस पटना 3 दिसंबर को प्रवेश परिणामों की घोषणा करेगा. वहीं सेंट माइकल प्राइमरी स्कूल, मैरी वार्ड किंडरगार्टन (सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल की जूनियर विंग), सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल, बाल्डविन एकेडमी और रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल जैसे स्कूलों का एडमिशन फॉर्म दिसंबर में आएगा.

बिहार में महाजंगलराज, नीतीश सरकार की प्रशासनिक अराजकता से बढ़ा भ्रष्टाचार: तेजस्वी

मिली जानकारी के मुताबिक, डॉन बॉस्को प्राइमरी स्कूल, नोट्रे डेम एकेडमी और सेंट कैरेंस प्राइमरी स्कूल जनवरी में एडमिशन प्रक्रिया शुरू करेंगे. डॉन बॉस्को एकेडमी की प्रिंसिपल मैरी अल्फोंसा के मुताबिक, स्कूल जनवरी के पहले सप्ताह में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेगा. उन्होंने बताया कि एडमिशन प्रक्रिया में स्कूल के 5 किमी के दायरे में रहने वाले बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी. जबकि इसके अलावा नोट्रे डेम अकादमी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है कि जनवरी के दूसरे सप्ताह से मोंटेसरी कक्षाओं के लिए प्रवेश पूछताछ पर विचार किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें