अयोध्या में राम मंदिर के बाद अब बिहार के इस शहर में बनेगा मां सीता का भव्य मंदिर

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 11:20 AM IST
  • बिहार के सीतामढ़ी में माता सीता के भव्य जानकी मंदिर निर्माण के लिए एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है. इसके लिए जानकी सखी नाम के संगठन का निर्माण किया जा रहा है. इस संगठन के लोग पूरे बिहार में जा कर मंदिर निर्माण के लिए जागरूकता अभियान करेंगे
सीतामढ़ी में बनेगा मां सीता का भव्य जानकी मंदिर. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : अयोध्या में जहां भगवान राम की पूरे जोश के साथ अयोध्या मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ भगवान राम की पत्नी और माता सीता का बिहार के सीतामढ़ी में मंदिर बनाने का योजना चल रहा है. इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ स्थल ट्रस्ट के मेंबर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि माता सीता के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक अभियान शुरू होगा. जल्द ही मां सीता के जानकी मंदिर के लिए पूरे बिहार में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. उम्मीद की जा रही है. इस साल के अंत तक सीतामढ़ी में मां सीता का जानकी मंदिर के लिए काम शुरू होने की उम्मीद है.

बिहार के सीतामढ़ी में जानकी मंदिर के निर्माण के लिए एक अभियान चलाया जाएगा. जिसके लिए जानकी सखी नाम के एक संगठन का निर्माण किया जा रहा है. इस संगठन से जुड़े लोग जानकी मंदिर के लिए पूरे बिहार में घूम कर लोगों को मंदिर के लिए जागरूक करेंगे. जानकी मंदिर के लिए धीरे धीरे कई आचार्यों का समर्थन भी आना शुरू हो चुका है. धार्मिक जगत के कई लोगों ने जानकी की मंदिर को पहले ही बन जाने की बात कही है. पटना के महावीर मंदिर के प्रमुख आचार्य किशोर कुणाल ने सीतामढ़ी में मां सीता के जानकी मंदिर के निर्माण पर अपना समर्थन दिया है.

बिहार के पूर्व CM जीतनराम मांझी का बयान- हर थाने में हो SC-ST ऑफिसर की तैनाताी

आपको बता दें कि ऐसी मान्यता है कि भगवान राम की पत्नी और माता सीता का जन्म स्थान बिहार का सीतामढ़ी है. साल 2018 से पुनौरा धाम में भव्य जानकी मंदिर बनाने का घोषणा किया गया था. इसके लिए कई एकड़ जमीन भी चिन्हित की गई. लेकिन समय बीतने के साथ मां सीता के मंदिर का काम ठंडे बस्ते में चला गया. अब एक बार फिर से मंदिर निर्माण के चर्चे होने से राम सीता भक्तों में खुशी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें