क्या रघुवंश प्रसाद NDA में जाएंगे, RJD से इस्तीफे का JDU और BJP में स्वागत

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Sep 2020, 11:37 PM IST
  • लालू प्रसाद यादव की राजद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को लेकर अटकलों का दौर जारी हो गया है. राजनीतिक गलियारों में खबर है कि बिहार चुनाव से पहले रघुवंध प्रसाद नीतीश कुमार की जेडीयू का हाथ थामकर एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं. हालांकि, अभी आरजेडी चीफ लालू यादव ने रघुवंश का इस्तीफा नहीं माना है और बैठकर बात करने के लिए कहा है.
क्या रघुवंश प्रसाद NDA में जाएंगे, RJD से इस्तीफे का JDU और BJP में स्वागत

पटना. राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की एक चिट्ठी ने बिहार चुनाव से पहले राजद के राजनीतिक समीकरण बिगाड़ दिए. 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद ने 32 साल जेडीयू का सिपाही बनने के बाद पार्टी को प्रमुख लालू को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया. 

हालांकि, उनके इस्तीफे को तो लालू ने नहीं माना लेकिन इस खबर के उड़ते ही प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में तमाम तरह के कयास लगने शुरू हो गए. विपक्षी खेमे की जेडीयू और बीजेपी ने रघुवंश प्रसाद के इस फैसले का स्वागत किया है.

रघुवंश सिंह को RJD से इस्तीफे पर लालू यादव की चिट्ठी- आप कहीं नहीं जा रहे हैं

 कहा तो ये भी जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद चुनाव से पहले नीतीश कुमार की जेडीयू का हाथ थाम सकते हैं और भाजपा के साथ एनडीए खेमे में शामिल हो सकते हैं.

रघुवंश सिंह ने लालू यादव को चिट्ठी में लिखा- 32 साल पीठ पीछे खड़ा रहा, अब नहीं

कयास हैं कि रघुवंश प्रसाद सिंह जेडीयू में शामिल होकर बिहार के गवर्नर खाते से विधान परिषद में जा सकते हैं. वहीं कयास ये भी हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को बिहार विधान परिषद का चेयरमैन भी बनाया जा सकता है. फिलहाल उस सीट पर अवधेष नारायण सिंह बतौर कार्यकारी चेयरमैन बने हुए हैं. हालांकि अभी ये ऐसे कयास हैं जिनके कोई सिर या पैैर नहीं हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें