स्कूल खुलने की घोषणा के बाद कोरोना गाइडलाइन का इंतजार, विभाग तैयारी में जुटा

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 1:57 PM IST
राजधानी में जनवरी के पहले सप्ताह में स्कूल खुल जाएंगे. इसके लिए विद्यालय के प्राचार्य कोरोना गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि शिक्षा विभाग द्वारा इसकी तैयारी की जा रही है.
कोरोना काल में पटना में जनवरी के पहले सप्ताह से स्कूल खुलने जा रहे हैं.

पटना. कोरोना काल में राजधानी में एक लंबे अर्से बाद स्कूल खुलने जा रहे हैं लेकिन अभी तक शिक्षा विभाग ने इसके लिए कोई भी दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं. कई विद्यालयों के प्राचार्यों ने विभाग को पत्र लिखकर बच्चे के स्कूल आने, स्कूल में रहने और स्कूल से वापस घर जाने की जानकारी मांगी है.

गौरतलब है कि जनवरी के पहले सप्ताह में फिर से स्कूल खुलेंगे. प्राचार्य विद्यार्थियों के स्कूल आने को लेकर दिशा निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि कई स्कूलों ने असेंबली, कैंटीन आदि को लेकर मानक तय कर दिए हैं. इन स्कूलों में प्रार्थना सभाएं नहीं होंगी. छात्रों को रोल नंबर के हिसाब से बैठाया जाएगा. इसके अलावा स्कूल की कैंटीन बंद रहेगी साथ ही खेल के मैदान में भी बच्चे इकट्ठे नहीं होंगे. स्कूलों में प्रशासन द्वारा कोरोना बचाव टीम भी बनाई जाएगी.

होटलों में नए साल का जश्न मनाने की छूट, बड़े स्टार्स बुलाने से पहले पढ़ें ये खबर

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग स्कूल खुलने के निर्देश के बाद कोरोना गाइडलाइन की तैयारियां कर रहा है. हालांकि अभी इसमें समय लगेगा. गाइडलाइन का ड्राफ्ट तैयार हो गया है लेकिन अभी कई स्तरों पर विमर्श बाकी है. हालांकि परिवार में यदि किसी को कोरोना होगा तो छात्र स्कूल नहीं आएंगे. इसके अलावा जिन बच्चों को सर्दी या जुकाम होगा उनका भी स्कूल में प्रवेश निषेध होगा. मिली जानकारी के अनुसार स्कूल खुलने से पहले अभिभावकों से पूछताछ के लिए इस सप्ताह उन्हें मेल भेजा जाएगा और कोरोना के लिए कर जानकारी ली जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें