पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद बिहार में छठे चरण का शिक्षक नियोजन स्थगित

Komal Sultaniya, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 7:55 PM IST
  • शिक्षक बनने के लिए अभ्यर्थियों को अभी ओर करना होगा इंतजार. बिहार में छठे चरण के तहत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में होने वाले शिक्षक बहाली प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि 18 फरवरी तक नियोजन पूर्ण करने का था लक्ष्य तैयार किया गया था लेकिन पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रक्रिया स्थगित करने का फैसला लिया गया है.
पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद बिहार में छठे चरण का शिक्षक नियोजन स्थगित

पटना. शिक्षक बनने के लिए अभ्यर्थियों को अभी ओर करना होगा इंतजार. बिहार में छठे चरण के तहत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में होने वाले शिक्षक बहाली प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि 18 फरवरी तक नियोजन पूर्ण करने का था लक्ष्य तैयार किया गया था लेकिन पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रक्रिया स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

बता दें कि. छठे चरण के तहत जिले के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 58 शिक्षकों की बहाली को लेकर प्रक्रिया चल रही थी जिसमें 15 माध्यमिक तथा 43 उच्च माध्यमिक विद्यालय की रिक्ति शामिल है. बता दें कि, 8 से 11 फरवरी तक नियोजन इकाइयों में प्रमाण पत्रों का सत्यापन का कार्य कर लिया गया था.

बिहार के लाखों शिक्षकों के लिए खुशखबरी, जल्द 15 फीसदी बढ़ेगी सैलरी

कार्यक्रम के अनुसार 14 फरवरी को उपस्थित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र के मिलान सत्यापन के आधार पर तैयार अंतिम चयन सूची का जिला परिषद और शहरी निकाय द्वारा अनुमोदन किया जाना था. 15 फरवरी को अनुमोदित अंतिम मेधा सूची एवं रोस्टर बिदु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की चयन सूची तथा विद्यालयवार एवं बिदुवार रिक्ति जिला के एनआइसी के वेबसाइट पर प्रकाशन उपरांत 17 एवं 18 फरवरी को जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा सहमति पत्र प्राप्ति के उपरांत मेघा क्रम में नियोजन पत्र निर्गत करना शामिल था. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें