BSEB OFSS ने इंटर में दाखिले के लिए सेकेंड लिस्ट जारी की, 21 सितंबर तक होंगे एडमिशन

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 3:51 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएड एडमिशन की सेकेंड लिस्ट जारी कर दी है. छात्र 21 सितंबर तक अपना एडमिशन करवा सकते हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बिहार में 2021-23 सेशन के लिए इंटरमीडिएड में एडमिशन की प्रक्रिया जारी है. बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएड एडमिशन की सेकेंड लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी चयन सूची के इंटर प्रथम वर्ष में एडमिशन 21 सितंबर तक करवा सकते हैं. जबकि शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य अपने संस्थान में दिनांक 21-09-2021 तक नामांकित विद्यार्थियों का ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन अपडेशन अधिकतम दिनांक 21-09-2021 तक करेंगे.

बोर्ड के मुताबिक, जिन विद्यार्थियों के नामांकन को प्राचार्य द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन रूप से अपडेट नहीं किया जाएगा, तो यह समझा जाएगा कि संबंधित विद्यार्थी नामांकन हेतु विद्यालय/महाविद्यालय में उपस्थित नहीं हुए हैं. इसके लिए 22 सितंबर 2021 की तारीख तय की गई है. नतीजतन, ऐसी सीटों को खाली मान लिया जाएगा और इसके लिए तीसरी सूची जारी की जाएगी.

पंचायत चुनाव से पहले बिहार पुलिस के सिपाही बनेंगे ASI, डीजीपी ने दिया प्रमोशन का आदेश

बिहार बोर्ड के मुताबिक, तीसरी सूची में ऐसे बच्चों का नाम शामिल नहीं किया जाएगा. साथ ही भविष्य में सीटों कोई रिक्त करने से जिन विद्यार्थियों को कठिनाई होगी, उसके लिए संबंधित संस्थान के प्राचार्य उत्तरदायी माने जाएंगे. ऑनलाइन नामांकन संबंधी अन्य जानकारी के लिए छात्र ओएफएसएस की वेबसाइट ofssbihar.in पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही नामांकन संबंधी किसी भी दिक्कत के लिए अभ्यर्थी हेल्प डेस्क नंबर - 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें