अगरतला राजधानी स्पेशल का बदला नाम, अब तेजस एक्सप्रेस के नाम से चलेगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 11:58 AM IST
  • पूर्व मध्य रेलवे ने अगतरल्ला राजधानी को तेजस के रूप में चलानी की घोषणा की है. इस फैसले से विशेष रूप से यूपी, बिहार और बंगाल के यात्रियों को फायदा होगा. तेजस के नाम से चलने के बाद इस ट्रेन को अपने पुराने समय पर ही चलाया जाएगा. इसके अलावा हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के समय में भी रेलवे ने बदलाव किया है.
अगरतला राजधानी स्पेशल का बदला नाम, अब तेजस एक्सप्रेस के नाम से चलेगी

पटना. रेलवे ने अगरतल्ला राजधानी स्पेशल ट्रेन को तेजस एक्सप्रेस के रूप में चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 15 फरवरी से हर सोमवार को तेजस एक्सप्रेस स्पेशल के नाम से चलेगी. इसके अलावा आनंद विहार से इस ट्रेन को 17 फरवरी से हर बुधवार को चलाया जाएगा. यह ट्रेन कोविड बचाव के नियमों का पालन करते हुए चलेगी. इसमें दो पावर कार, एक प्रथम श्रेणी की वातानुकूलित बोगी, तीन एसी 2 टियर की बोगियां, ग्यारह बोगियां 3 टियर की और एक बोगी पैंटी कार की रहेगी.

गाड़ी संख्या 02502/02501 अगरतल्ला आनंद विहार(ट) अगरतल्ला राजधानी स्पेशल के तेजस के रूप में चलने से यूपी, बंगाल और बिहार के यात्रियों को लाभ होगा. पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार इस ट्रेन को अगरतल्ला राजधानी के समय पर ही चलाया जाएगा. इसके अलावा इसके पारिचालन का दिन व वाणिज्यिक स्टॉप भी पहले जैसा ही रहेगा. तेजस ट्रेन की एक खास बात है कि इसकी बोगियों के दरवाजे मेट्रो की तरह स्वचालित होंगे. 

बिहार में सरस्वती पूजा के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी, DJ बैन, जानें डिटेल्स

इसके अलावा ट्रेन के एक घंटे की देरी होने पर यात्रियों को 100 रुपये व दो घंटे से अधिक देरी होने पर 250 रुपये दिये जाने की संभावना है, लेकिन इस बारे में रेलवे ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. तेजस और वंदे भारत ट्रेनों में यह प्रावधान है कि अगर किसी यात्री की दुर्घटना के कारण मौत होती है तो उसे 25 लाख रुपये और सामान के चोरी होने पर 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

तेजप्रताप का नीतीश पर हमला-15 साल में जितने घोटाले हुए उतने वर्णमाला में वर्ण नहीं

तेजस के अलावा रेलवे ने हमसफर ट्रेन को लेकर भी एक सूचना दी है. पटना से बानसवाड़ि की ओर जाने वाली हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है. यह ट्रेन (02353) शाम 4:08 बजे की जगह 4:24 बजे कृष्णराजपुरू स्टेशन पर आयेगी. इसके अलावा गाड़ी संख्या 02354 अपने पुराने समय दोपहर के 2:03 बजे की जगह 2:09 मिनट पर स्टेशन पर आयेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें