पटना: ट्रांसफॉर्मर का जंफर जोड़ने गया बिजली कर्मचारी करंट से झुलसा, मौत

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 7:17 PM IST
  • पटना के पास मिर्जापुर गांव में कृषि कार्य के ट्रांसफार्मर के जंफर जोड़ने के दौरान एजेंसी कर्मी प्रमोद कुमार की मौत हो गई. हादसे के बाद गांव के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लेकर गए लेकिन पहले ही मौत हो गई है. पुलिस ने मौके पर ग्रामीणों से शव को स्वास्थय केंद्र से ले जान के लिए कहा लेकिन गांव के लोगों ने मना कर दिया.
ट्रांसफार्मर के जंफर जोड़ने के दौरान एजेंसी कर्मी की मौत हो गई.

पटना. सोमवार को पटना के पास मिर्जापुर गांव में कृषि कार्य के ट्रांसफार्मर के जंफर जोड़ने के दौरान एजेंसी कर्मी प्रमोद कुमार की मौत हो गई. हादसे के बाद गांव के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लेकर गए लेकिन पहले ही मौत हो गई है. पुलिस ने मौके पर ग्रामीणों से शव को स्वास्थय केंद्र से ले जान के लिए कहा लेकिन गांव के लोगों ने मना कर दिया. उन्होंने एजेंसी के कर्मियों को बुलाने की मांग कर दी है.

विद्युत विभाग में सप्लाई धनरूआ के कनीय अभियंता आशीष कुमार ने कहा है कि सोमवार की देर शाम मिर्जापुर गांव में एजेंसी के कर्मी भूषण प्रसाद ने अपने अन्य कर्मियों के साथ ट्रांसफार्मर का जंफर जोड़ने के लिए गया था जिसके लिए शटडाउन किया गया था. बताया जा रहा है कि शटडाइन क्लीयर करने के बाद विद्युत आपूर्ति चालू की गई जिसके बाद कर्मी झुलस गया. बिहार में जूनियर डॉक्टरों का 36 से 41 फीसद बढ़ा मानदेय, अपर सचिव ने दी जानकरी

मामले पर मसौढ़ी के सहायक अभियंता चंद्रमणि कुमार निराला ने मामले पर चिंता जताई है साथ उन्होंने कहा है कि जब शटडाउन किया गया तो हादसा कैसे हो गया इसकी जांच पुलिस के साथ विभाग भी अपने स्तर से जांच करायेगा. अगर जांच में ‌एजेंसी के किसी कर्मी की लापरवाही दिखती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. मामले पर धनरुआ थानाध्यक्ष राजू कुमार ने कहा है कि  फिलहाल मृतक के परिजन इस मामले पर कुछ नहीं कह पा रहे हैं. परिजन से लिखित शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज किया जाएगा जिसके बाद पुलिस कार्रवाई की जायेगी.

पटना: भारत में बनी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के 98,700 वॉयल बिहार को मिलेंगे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें