पटना

महिला का नोज पिन खोया, जानें कैसे पटना एम्स के डॉक्टरों ने उसके फेफड़े से निकाला

Smart News Team, Last updated: 09/06/2020 08:56 AM IST
  • टना एम्स के पल्मोनरी विभाग के डॉक्टरों ने महिला के फेफड़े से नाक की टूटी हुई पिन निकाली। महिला खांसी की शिकायत की वजह से सोमवार को इमरजेंसी में भर्ती हुई थी।
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना एम्स में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। एक महिला के नाक का पिन बीते कुछ दिनों से खो गया था और खुद उसे भी नहीं पता था कि कहां है, मगर तबीयत खराब की शिकायत के बाद जब वह एम्स पहुंची तो उसका खोया पिन उसके फेफड़े से निकला। दरअसल, पटना एम्स के पल्मोनरी विभाग के डॉक्टरों ने महिला के फेफड़े से नाक की टूटी हुई पिन निकाली। महिला खांसी की शिकायत की वजह से सोमवार को इमरजेंसी में भर्ती हुई थी।

हुआ यह कि महिला अपनी तबीयत को लेकर डॉक्टरों के पास पहुंची तो एक्स-रे करने पर डॉक्टरों ने फेफड़े में कुछ फंसा हुआ पाया। सीवान की 35 वर्षीय महिला को यह भी मालूम नहीं था कि उसका नाक का पिन कहां है। वह कहीं गिरने की बात कह रही थी। पिछले एक सप्ताह से तीन सेंटीमीटर लंबी पिन के कारण खांसी से परेशान थी। इलाज के लिए पहले वह गोरखपुर में दिखाने गई। वहां से राहत नहीं मिली तो एम्स में आई थी।

पल्मोनरी विभाग के डॉ. दीपेंद्र कुमार राय ने बताया कि महिला का पिन क्रोन्कोस्कोपी विधि से निकाला गया। इसके बाद मरीज और उसके पति ने राहत की सांस ली और डॉक्टरों का आभार प्रकट किया। पिन निकालने वाले डॉक्टरों की टीम में डॉ. दीपेंद्र के अलावा सीनियर रेजीडेंट डॉ. सोमनाथ भट्टाचार्या और डॉ. योगेश शामिल थे।

अन्य खबरें