AIIMS Jobs: एम्स में 158 रिक्त फैकल्टी पदों की भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन,देखें डीटेल

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 1:53 PM IST
  • मेडिकल फील्ड में नौकरी तलाश रहे युवा के लिए अच्छी खुशखबरी है. इसके लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ने फैकल्टी पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. AIIMS में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स पटना की आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
प्रतिकात्मक फोटो

पटना. मेडिकल फील्ड में नौकरी तलाश रहे युवा के लिए अच्छी खुशखबरी है.  इसके लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज  ने फैकल्टी पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. AIIMS में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स पटना की आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

एम्स पटना ने विभिन्न विभागों में फैकल्टी के पदों के लिए कुल 158 खाली पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती की पात्रता और मापदंड को पूरा करते हैं, वे नोटिफिकेशन जारी के  21 दिनों के अंदर वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. एम्स भर्ती 2021 की जरूरी जानकारी और नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर देख सकते है. डिपार्टमेंट वाइज खाली पदों की जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण, राजनीति के लिए छोड़ी थी DSP की नौकरी

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मेडिकल क्वालिफिकेशन के साथ विषय में एमडी या एमएस की पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए.साथ ही संबंधित फील्ड में पोस्टवाइज अलग-अलग अनुभव भी मांगा गया है. इसके लिए प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष है. इसके लिए एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

AIIMS पटना भर्ती 2021 आवेदन शुल्क

जनरल  वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए तथा आवेदकों को 1500 रुपये का एक गैर-वापसी आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इसके लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 1200 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा. जबकी पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

प्रोफेसर - 1,68,900 - 2,20,400 रुपये (पे लेवल- 14 ए)

एडिशनल प्रोफेसर - 1,48,200 रुपये से 2,11,400 रुपये तक (पे लेवल - 13 ए)

एसोसिएट प्रोफेसर - 1,38,300 रुपये से 2,08,200 रुपये तक (पे लेवल - 13 ए1)

असिस्टेंट प्रोफेसर - 1,01,500 रुपये से 1,67,400 रुपये तक (पे लेवल - 12)

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें