AIIMS में निकली सहायक प्रोफेसर पदों के लिए भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 4:29 PM IST
  • इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में सहायक प्रोफेसर पदों के लिए भर्तियां निकली है.
AIIMS में निकली सहायक प्रोफेसर पदों के लिए भर्तियां

पटना:इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), रायपुर ने सहायक प्रोफेसर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 अगस्त से शुरू कर दिया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर, 2021 तक है.

इस भर्ती में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर कुल 50 पदों को भरे जाएंगे. इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 19 पद, ओबीसी- 13 पद, एससी - 05 पद, एसटी 06 पद, ईड्ब्ल्यूएस के 07 पद आरक्षित हैं.

जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट एमडी या एमएस किया होना चाहिए. मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में तीन साल का टीचिंग या रिसर्च अनुभव होना जरूरी है.

AIIMS पटना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगे 8.19 लाख, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. एम्स रायपुर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी. इस पद पर नौकरी पाने वाले कैंडिडेट्स को 1,42,506 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.

ऐसे करें आवेदन

आवेदकों को एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा और उसका प्रिंटआउट लेकर होगा. फॉर्म प्रिंटआउट पर हस्ताक्षर, दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ स्पीड पोस्ट, या कूरियर करना होगा.

आवेदन भेजने का पता- रिक्रूटमेंट सेल, दूसरा फ्लोर मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग गेट नंबर -5, एम्स रायपुर, जीई रोड, टाटीबंध, रायपुर (छ.ग.) पिन 492099 है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें