थोड़ी सी जो पी ली है... थाने में लगा शराबियों का तांता, बिहार पुलिस की कार्रवाई

Atul Gupta, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 4:19 PM IST
  • बिहार के बक्सर में शराबी पकड़ो अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस ने तीन घंटे के भीतर 100 से ज्यादा शराबियों को पकड़कर थाने में बंद कर दिया. इस दौरान पूरे बक्सर में हड़कंप मच गया. शराबियों का रातभर मेडिकल टेस्ट होता रहा.
बक्सर में पुलिस की शराबियों पर कार्रवाई (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: बिहार में भले ही शराब से कितने ही लोगों की मौत हो रही हो लेकिन शराब को लेकर कुछ लोगों की दीवानगी ऐसी है कि मानने का नाम ही नहीं ले रहे. ना जान की परवाह ना पुलिस प्रशासन की परवाह, शराब के ऐसे ही आदतियों को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया. एक दो नहीं बल्कि सौ लोग हिरासत में लिए गए जिससे थाना शराबियों से खचाखच भर गया. मामला बिहार के बक्सर जिले का है जहां शराबी पकड़ो अभियान के तहत पुलिस ने तीन घंटे की कार्रवाई में ही 100 से ज्यादा शराबियों को पकड़ लिया. शराबी या तो मुंह से आ रही शराब की बदबू से पकड़े गए या फिर उनके बहकते कदमों ने ही बता दिया कि ये कदम मयखाने से होकर आए हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस के इस ऑपरेशन में कई रईसजादे तो कई सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं. गुरुवार की रात वीर कुंवर सिंह सेतु पर शराबियों की गिरफ्तारी की खबर से शहर में हड़कंप मच गया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की जांच की गई और संदेह होने पर हिरासत में लिया गया. शराबियों को छुड़ाने के लिए रात भर उनके परिजन और सगे संबंधी थाने के बाहर मौजूद दिखे लेकिन पुलिसकर्मियों ने एक नहीं सुनी और सबका मेडिकल कराया जो देर रात तक चलता रहा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब ने कई परिवारों को उजाड़कर रख दिया. बिहार के गोपालगंज, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेतिया समेत कई जिलों में जहरीली शराब से मौते हुई जिसपर जमकर हंगामा भी हुआ. इस बाबत सीएम नीतीश कुमार ने प्रशासन को सख्ती से आदेश दिया है कि शराब बेचने और पीने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए और जागरुक्ता अभियान चलाया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें