पटना: 50 % अटेंडेंस के साथ सोमवार से खुलेंगे छठी से 8वीं तक के स्कूल

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 12:13 AM IST
  • सभी कक्षाओं में महज 50 फीसदी छात्र ही होंगे. गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित एसओपी का पालन स्कूलों को करना है. शिक्षकों की उपस्थिति सौ फीसदी रहेगी. स्कूलों को परिसर में साफ-सफाई, डिजिटल थर्मामीटर, सेनेटाइजर, साबुन आदि की व्यवस्था करनी है. छात्रों के बीच सोशल डिस्टिसिंग का पालन कराने के लिए टास्क टीम का गठन करने को कहा गया है.
सभी कक्षाओं में महज 50 फीसदी छात्र ही होंगे.

लखनऊ- सोमवार से बिहार में छठी से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल जायेंगे. सभी कक्षाओं में महज 50 फीसदी छात्र ही होंगे. गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित एसओपी का पालन स्कूलों को करना है. शिक्षकों की उपस्थिति सौ फीसदी रहेगी. स्कूलों को परिसर में साफ-सफाई, डिजिटल थर्मामीटर, सेनेटाइजर, साबुन आदि की व्यवस्था करनी है. छात्रों के बीच सोशल डिस्टिसिंग का पालन कराने के लिए टास्क टीम का गठन करने को कहा गया है.

जारी गाइडलाइन के मुताबिक कक्षा में छात्रों को बैठाने में छह फीट की दूरी रखनी होगी. स्कूल परिसर में बच्चों का प्रवेश एवं निकास अलग-अलग गेट से होगा. प्रदेशभर के सभी सरकारी मध्य विद्यालय के छात्र और छात्राओं को सोमवार को दो-दो मास्क का वितरण जीविका के जरिए किया जाएगा. इसकी सूचना पहले ही सभी प्राचार्यों को ई-मेल और वाट्सएप से दे दी गयी है. बताते चलें कि कोरोना के कारण 14 मार्च 2020 से ही कक्षाएं बंद हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश की जेडीयू पंचायत इलेक्शन में आजमाएगी किस्मत

बताते चलें कि जीविका के माध्यम से सभी सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को दो-दो मास्क का वितरण किया जाएगा. इसके लिए सभी स्कूलों को मास्क वितरण कर दिया गया है. प्राचार्य द्वारा सभी बच्चों को मास्क दिया जाएगा. डीपीओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी मध्य विद्यालय में मास्क भेज दिए गए हैं. सभी बच्चों को सोमवार को मास्क दिया जाएगा.

बिहार विधानसभा को सौ साल पूरे, CM नीतीश कुमार ने किया शताब्दी समारोह कार्यक्रम का उद्घाटन

रूपेश सिंह के परिजन CM नीतीश से करेंगे मुलाकात, CBI जांच की कर सकते हैं मांग

बिहार में सरस्वती पूजा के लिए कड़े इंतजाम, पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात

हरियाणा का व्यापारी बिहार में करता था शराब की तस्करी, अरेस्ट, कोर्ट में किया पेश

पटना में शराब तस्करी का भंडाफोड़, खटाल में छिपाई थी 11 पेटी शराब, गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें