बिहार अनलॉक: राज्य के सभी पासपोर्ट सेवा केंद्रों में काम शुरू, ये है शर्त

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Jun 2021, 12:12 AM IST
  • बिहार के सभी पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोल दिए गए है. फिलहाल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही पासपोर्ट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. राजधानी के आशियाना दीघा स्थित पासपोर्ट सेवा के साथ 33 डाकघर पास्पोर्ट सेवा केंद्र खुल गए है. हालांकि अभी आधे ही आवेदकों को अपॉइंटमेंट मिल पाई.
बिहार में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- बिहार के सभी पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोल दिए गए है. फिलहाल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही पासपोर्ट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. राजधानी के आशियाना दीघा स्थित पासपोर्ट सेवा के साथ 33 डाकघर पास्पोर्ट सेवा केंद्र खुल गए है. हालांकि अभी आधे ही आवेदकों को अपॉइंटमेंट मिल पाई. बता दें कि सामान्य दिनों में एक दिन में 12 सौ का स्लॉट बुक होता है.

इस बीच राज्य में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. इस वजह से बिहार में अब अनलॉक 4 भी शुरू हो गया है. राज्य में कोरोना के मामले मामले लगातार कम हो रहे हैं. इस वजह से राज्य में . इसी कड़ी में अब बिहार में कोरोना के मामले 600 के अंदर आ गए हैं.

नीति आयोग रिपोर्ट के बाद CM नीतीश ने गिनाए 15 साल में खुले इंजीनियरिंग कॉलेज

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के महज 589 नए मामले सामने आएं हैं. इससे साफ है कि राज्य में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. राज्य में 38 जिलों में से एक सिर्फ 36 जिलों में ही कोरोना के मामले मिलें हैं. इस दौरान बक्सर, कैमूर में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें