बिहार पंचायत चुनाव: कार्मिकों के भत्ते का हुआ निर्धारण, जानें कितना मिलेगा भत्ता

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 5:06 PM IST
बिहार पंचायत चुनाव में प्रतिनियुक्त कर्मचारियों के भत्ते का निर्धारण कर दिया गया है. इसके लिए विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. प्रशिक्षण में भाग लेने, वोटिंग और मतगणना में काम करने वाले कार्मिकों को 500 रुपये रोजाना के हिसाब से दिए जाएंगे.
बिहार पंचायत चुनाव में कार्मिकों के भत्ते का निर्धारण कर दिया गया है.

पटना. बिहार पंचायत चुनाव में कार्मिकों भत्ते को निर्धारित कर दिया गया है. शनिवार को पंचायती राज विभाग ने इसके लिए आदेश जारी किए हैं. विभाग के आदेश अनुसार पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण में भाग लेने, मतदान और मतगणना में कार्य करने के लिए रोजाना 500 के हिसाब से भत्ता दिया जाएगा.

पंचायती राज विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार पीठासीन पदाधिकारियों का प्रशिक्षण अधिकतम तीन दिनों के लिए चलेगा. इसके अलावा चुनाव में इनकी ड्यूटी भी अधिकतम तीन दिनों के लिए ही लगेगी.

बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा, BJP और RJD विधायक भिड़े, कुर्सी पलटी

जानकारी के अनुसार पुलिस निरीक्षक और पुलिस अवर निरीक्षक को 500, मतदान अधिकारी को 375, सहायक निरीक्षक-हवालदार को 375, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी को 250, सरकारी चालक को 375 और मतगणना सहायक को 375 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भत्ता दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त मतदान के लिए माइक्रोप्रेक्षक को एकमुश्त दो हजार दिए जाएंगे.इसके साथ ही गृह रक्षकों को निर्धारित दर से दैनिक भत्ता दिया जाएगा. चौकीदार, दफादार और दलपति को प्रतिदिन 250 रुपये के हिसाब से भत्ता दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें