दुखद! कोरोना से मौत के बाद एंबुलेंस नहीं मिली तो बाइक पर ले जाने लगे शव और फिर..

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 4:12 PM IST
  • बिहार के एक अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत होने के बाद शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं दी गई. जिसके बाद परिजन बाइक से शव को ले जाने की तैयारी करने लगे.
कोरोना मरीज के मौत होने पर अस्पताल ने शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं की. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. इसी बीच राजधानी पटना में ऐसा मामला सामने आया कि एक कोरोना के मरीज की मौत हो जाने के बाद शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली. जब काफी देर एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हो सकी तो परिजन बाइक से ही शव को ले जाने की तैयारी करने लगे. बाद में परिजन अपने पैसे से एंबुलेंस करके शव को ले गए.

इस बारे में कंट्रोल रूम के अधिकारियों को कहना है कि हाॅस्पिटल प्रबंधन ने इस मामले में काफी लापरवाही की है. इस मामले की जांच कराई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, मलाही पकड़ी के 40 सालन के पुरुषोत्तम कुमार रेलवे में लोको पायलट के पद पर तैनात थे. बुधवार को बुखार और खांसी होने पर उनको दीघा आशियाना रोड पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया.

मुकेश सहनी का नीतीश सरकार को प्रस्ताव, बोले- मेरे आवास को बना दें आइसोलेशन सेंटर

शनिवार को प्राइवेट अस्पताल के डाॅक्टरों ने स्थिति गंभीर बताते हुए पटना एम्स रेफर कर दिया. परिजनों ने पटना एम्स में भर्ती के लिए कई लोगों से संपर्क किया लेकिन बेड नहीं मिला. इसी तरह पीएमसीएच और एनएमसीएच समेत कई अस्पतालों में भी बेड नहीं मिले. जिसके बाद परिजनों ने बिहटा के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया. शनिवार दोपहर को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

नीतीश सरकार ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए फीस की तय, मनचाही फीस वसूलने वालों पर रखेगी नजर

जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराने को कहा लेकिन कहा गया कि एंबुलेंस नहीं है. जिसके बाद परिजन बाइक से शव को ले जाने की तैयारी करने लगे. जब डीएम कंट्रोल रूम को सूचना मिली तो उन्होेंने बताया कि एंबुलेंस व्यवस्था की जा रही है. जब एंबुलेंस की व्यवस्था की गई. परिजन खुद के पैसे से एबुलेंस करके शव को बांस घाट ले गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें