बिहार: कोरोना संकट के बीच 27 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, ये हैं मांगे

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 3:55 PM IST
  • संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की मांग है कि उनका वेतन पुनरीक्षण कर मानदेय में बढ़ोतरी की जाए. साथ ही उन्हें पारिवारिक पेंशन समेत अन्य लाभ भी मिलें. कोविड से संबंधित काम में लगे संविदा कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा किया जाए. सभी कर्मचारियों का दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा कराया जाए. इसके अलावा उनकी मांग है कि कोरोना की ड्यूटी करते समय मौत होने पर पेंशन सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.
संविदा स्वास्थ्यकर्मी सरकार से मानदेय समेत अपनी 9 मागों को लेकर हड़ताल पर हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सरकार अलर्ट पर है. इस बीच स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बढ़ रहा है. जिस वजह से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच संविदा पर बहाल तकरीबन 27 हजार स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. सरकार से संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की 9 मांगे हैं. बता दें कि बीते दिनों उन्होंने अपनी मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया था. बताया जा रहा है कि आज से ये सभी स्वास्थ्यकर्मी होम आइसोलेशन में चले गए हैं.

नीतीश सरकार MBBS करने वाले डॉक्टरों को गांव में करेगी नियुक्त, देगी 65 हजार मानदेय

हड़ताल कर गए संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की मांग है कि उनका वेतन पुनरीक्षण कर मानदेय में बढ़ोतरी की जाए. साथ ही उन्हें पारिवारिक पेंशन समेत अन्य लाभ भी मिलें. कोविड से संबंधित काम में लगे संविदा कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा किया जाए. सभी कर्मचारियों का दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा कराया जाए. इसके अलावा उनकी मांग है कि कोरोना की ड्यूटी करते समय मौत होने पर पेंशन सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

जेल जाते जाते भावुक हुए पप्पू यादव, लालू और तेजस्वी से की ये खास अपील, जानें

बिहार में 4.95 प्रतिशत कोरोना वैक्सीन हुई बर्बाद : राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 12 मई को रोजा इफ्तार टाइम

पेट्रोल डीजल 12 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में महंगा हुआ तेल

Happy Eid 2021: ईद के पाक त्योहार पर इन फोटो विशेज से अपनों को दें मुबारकबाद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें