पटना

अमित शाह की बिहार वर्चुअल रैली में बूथ लेवल तक रीयल माहौल बनाने की पुख्ता तैयारी

Smart News Team, Last updated: 06/06/2020 09:30 PM IST
  • गृहमंत्री अमित शाह बिहार में बीजेपी के विधानसभा चुनाव अभियान का 7 जून को वर्चुअल रैली से श्रीणगेश करेंगे। पार्टी ने राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों में  72 हजार से ज्यादा बूथों पर अमित शाह के भाषण के लाइव प्रसारण के लिए एलईडी और टीवी का इंतजाम किया है।
अमित शाह बहुत पहले बतौर बीजेपी अध्यक्ष कह चुके हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार होंगे। नीतीश कुमार खुद 7 जून को पार्टी कार्यकर्ताओं से वर्चुअल मीटिंग की शुरुआत कर रहे हैं जो 6 दिन तक चलेगा जिस दौरान 38 जिलों के जेडीयू कार्यकर्ताओं से वो चुनावी चर्चा करेंगे।

पटना। बिहार भाजपा ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली को रीयल रैली के रूप में पेश करने की पुख्ता तैयारी की है। इस वर्चुअल रैली में वह सब होगा, जो आम रैलियों में होता है। जगह भले ही मैदान के बदले डिजिटल प्लेटफॉर्म का होगा, लेकिन सामान्य रैली की तरह इसमें आगंतुकों का स्वागत और सम्मान से लेकर वक्ताओं का संबोधन होगा।

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कोरोना काल में लोगों से जुड़ने के लिए डिजिटल रैली का आयोजन कर रही भाजपा ने शनिवार को रैली की तैयारियों को फाइनल टच दिया। प्रदेश भाजपा मुख्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में रैली के लिए मंच बनाया गया है। रैली का संचालन दिल्ली और पटना दोनों जगहों से होगा जिसका सीधा प्रसारण होगा।

बिहार में कल महामुकाबला, शाह - नीतीश फूकेंगे चुनावी बिगुल, तेजस्वी बजाएंगे थाली

पटना में मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा सभागार में पार्टी के चुनिंदा प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। पार्टी ने ज्यादातर विधायकों, विधान पार्षदों और चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों को अपने-अपने बूथ और विधानसभा क्षेत्र में ही अमित शाह का भाषण सुनने का निर्देश दिया है।

दिल्ली में भी एक मंच बनाया गया है। इस पर गृहमंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के बिहार कोटे से मंत्री रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह के शामिल होने की संभावना है। रैली की शुरुआत चार बजे होगी। रैली के लिए एक संचालनकर्ता भी होंगे। अमित शाह के भाषण से पहले स्वागत संबोधन और बिहार भाजपा के दो नेताओं उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष को बोलने का मौका मिल सकता है। दिल्ली से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी संबोधित कर सकते हैं।

बिहार CM कैंडिडेट नीतीश कुमार पर चिराग के बाउंसर को BJP ने बाउंड्री पार उड़ाया

अमित शाह की वर्चुअल रैली का प्रसारण यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्वीटर और कुछ स्थानीय चैनलों पर भी होगा। प्रदेश से लेकर जिला और मंडल के साथ ही बूथ स्तर पर भी इस रैली को पार्टी कार्यकर्ता सुनेंगे। सभी विधानसभा क्षेत्र में टीवी और एलईडी स्क्रीन लगाया गया है। सभी मोर्चा ने अपनी ओर से 200 स्थानों पर टीवी स्क्रीन लगाया है।

पार्टी ने नेताओं को सख्त निर्देश दिया दिया है कि जहां भी टीवी या एलईडी स्क्रीन लगाया गया है, वहां मास्क, सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से रखे जाएं। ऐसे स्थलों पर 50 से अधिक लोगों की भीड़ जमा नहीं हो। रैली में सभी नेता अनिवार्य रूप से जुड़ सकें, इसके लिए प्रदेश के नेता जिला, जिला के नेता मंडल व मंडल स्तरीय नेता बूथ स्तरीय सप्तऋषि टीम से सम्पर्क में रहेंगे।

रैली का प्रसारण देखने का इंतजाम 243 विधानसभा क्षेत्रों में किया गया है जिसमें 45 जिला भाजपा दफ्तर, 1099 मंडल कार्यालय, 9547 शक्ति केंद्र और 72 हजार 723 बूथ शामिल हैं।

अमित शाह की 7 जून की बिहार वर्चुअल रैली में लाइव भाषण सुनने के लिए जारी लिंक

फेसबुक : https://fb.com/BJP4Bihar

यू-ट्यूब : https://bit.ly/AmitShahBiharJune7

अन्य खबरें