पटना: खटाल में असमाजिक तत्वों ने लगा दी आग, जिंदा जल गईं तीन गर्भवती गाय, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 6:11 PM IST
  • बिहार के पटना में एक दिल दहला देने वाली घटना को असामाजिक तत्वों ने अंजाम दिया है. डेढ़ साल पहले खुली खटाल को आग के हवाले कर दिया. जिसमें तीन गर्भवती गाय जिंदा जल गई. पुलिस ने इन मृत गायों का पूरे नियम कानून के साथ अंतिम संस्कार कराया.
पटना: खटाल में असमाजिक तत्वों ने लगा दी आग, जिंदा जल गईं तीन गर्भवती गाय, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार (फाइल फोटो)

पटना. पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के करबिगहिया पानी टंकी रोड स्थित एमएस गैस एजेंसी के समीप गुरुवार रात को एक खटाल में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. आग लगने से खटाल में बंधी तीन गर्भवती गाय जिंदा जल गईं. इस घटना के बाद इलाके के लोगों में तनाव बढ़ गया. सूचना पाकर मौके पर जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और आपसी तनाव के मामले को शांत कराया. खटाल जलाने वाले असामाजिक तत्वों की पड़ताल करने में पुलिस जुट गई है.

खटाल मालिक राजेश कुमार ने बताया कि बीते बुधवार की रात 12 बजे मवेशियों की देखरेख करने के बाद वे वापस अपने घर चले गए थे. शुक्रवार की सुबह उन्हें पड़ोसियों ने खटाल में भयंकर आग लगने की खबर दी. जानकारी के लिए बता दें कि खटाल मालिक ने डेढ़ साल पहले ही खटाल में मवेशियों को रखना शुरू किया था. खटाल खोलने के बाद स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे थे. विरोध कर रहे लोगों पर आग लगाने की आशंका जताई जा रही है.

बिहार की बुजुर्ग महिला ने बनाया रिकॉर्ड, 80 साल की उम्र में लड़ेंगी पंचायत चुनाव, पति भी रह चुके विधायक

खटाल में आग लगाने वालों की तलाश में जुटी है पुलिस

पुलिस खटाल में आग लगाने वाले असामाजिक तत्वों की तलाश कर रही है. जक्कनपुर के थानेदार ने बताया कि आरोपित जहां कहीं भी होंगे, पुलिस उन्हें ढूंढ निकालेगी. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल भी की जा रही है. पुलिस अपने स्तर से भी इस घटना को अंजाम देने वालों के बारे में जानकारी ले रही है. स्थानीय लोगों ने खटाल बनवाने में राजेश का पूरा सहयोग किया था. साथ ही खटाल मालिक के हवाले अपना मवेशी देने को राजी भी हुए थे. पुलिस को इस मामले को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पुलिस ने मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम भी कराया और उनका अंतिम संस्कार भी नियम कानून के तहत कराया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें