पटना एयरपोर्ट पर 28 लाख के सोने की बिस्किट के साथ इंटरनेशनल तस्कर गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 9:20 AM IST
  • आरोपित तस्कर दुबई से 583.60 ग्राम सोने की बिस्किट लेकर आया था. आरोपित इस बिस्किट को बेंगलूरू ले जाने की फिराक में था. आरोपित तस्कर की शिनाख्त चेन्नई के रघुनाथपुरम निवासी अहमद अब्दुल हग के तौर पर हुई है.
कस्टम विभाग ने आरोपित के पास से कुल 583.60 ग्राम सोने का बिस्किट जब्त किया है.

पटना. कस्टम विभाग (एंटी स्मगलिंग यूनिट) को बड़ी सफलता मिली है. कस्टम विभाग ने पटना एयरपोर्ट से सोने के बिस्किट के साथ एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपित का नाम अहमद अब्दुल हग है. आरोपित के कब्जे से टीम ने कुल 583.60 ग्राम सोने का बिस्किट जब्त किया है. जब्त सोने की बिस्किट की कीमत तकरीबन 28 लाख 18 हजार 784 रुपये आंकी गई है. आरोपित अहमद अब्दुल हग मूलत: चेन्नई के रघुनाथपुरम का रहने वाला है. आरोपित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था. पूछताछ में पता चला है कि आरोपित की साठगांठ अंतरराष्ट्रीय तस्करों से है.

कस्टम विभाग की टीम में शामिल कपिल देव प्रसाद के मुताबिक, आरोपित अहमद अब्दुल हग बिस्किट अपने शरीर के अंदरुनी हिस्से में छिपा रखा था. उन्होंने आगे बताया कि पटना में अबतक की यह पहली बड़ी कार्रवाई है, जब अंदरुनी हिस्से में छिपाकर लाये गए सोने की बिस्किट पकड़ी गयी है. कस्टम विभाग ने बताया कि तलाशी के दौरान आरोपित के पास से कई जाली प्रमाणपत्र व दस्तावेज भी मिले हैं. बहरहाल, आरोपित के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज कर दस्तावेजों की जांच जारी है. कस्टम विभाग ने आरोपित को एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया. अब रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

लाखों की जॉब छोड़कर बिहार में टेक्नोलॉजी से बिजनेस सिखा रहे मनीष, 200 युवाओं को दे रहे रोजगार

कस्टम विभाग ने बताया कि दुबई में बैठे तस्कर ने वहां से दिल्ली आयी अंतरराष्ट्रीय विमान की सीट में सोने की बिस्किट छिपा दी थी. दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद यह विमान राष्ट्रीय फ्लाइट में बदल गई. जहां से आरोपित अब्दुल हग पटना के लिए सवार हुआ. बताया जा रहा है कि रास्ते में आरोपित ने फ्लाइट की सीट से सोने की बिस्किट निकाल ली. सीट से बिस्किट निकालने के बाद आरोपित ने उसे दस टुकड़ों में कर दिया. सोने के बिस्किट के टुकड़े करने के बाद आरोपित अपने शरीर के अंदरुनी हिस्से में छिपाकर पटना एयरपोर्ट पहुंच गया. यहां से आरोपित बेंगलुरु जाने वाला था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें