पटना: सत्र 2021 के लिए नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन शुरू, ऑनलाइन होगी प्रक्रिया

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 01:01 PM IST
  • पटना के स्कूलों में आगामी सत्र में नर्सरी के लिए आवेदन ऑनलाइन शुरू हो गए हैं. जिसकी पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रहने वाली है.
पटना में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया शुरु होन चुकी है.(फाइल फोटो)

पटना: शहर के स्कूलों ने नए सत्र 2021 के लिए नर्सरी में आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. इसी क्रम में विद्यालयों ने भी तिथि जारी कर दी है. दिल्ली पब्लिक स्कूल ने इसी बात को विस्तार जानकारी देते हुए बताया कि नर्सरी में ऑनलाइन 28 नवंबर से छह दिसंबर तक आवेदन किया जा सकेगा. इसके बाद ही 15 दिसंबर से ऑनलाइन इंटरव्यू भी होने लगेंगे. जिसके बाद 17 दिसंबर और 21 दिसंबर को नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

वहीं, इसके अतिरिक्त इंटरनेशनल स्कूल, बाल्डविन एकेडमी, रेडियेंट इंटरनेशनल स्कूल ने भी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से नर्सरी में नामांकन शुरू करने जा रही है. इनके साथ-साथ मिशनरी स्कूलों ने भी नर्सरी के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू करने वाली है. सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में 15 दिसंबर के बाद से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. इस बात को लेकर स्कूल के प्राचार्य फादर किस्ट्रू ने कहा कि नर्सरी नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. साथ ही पैरेंट्स को भी अतिरिक्त समय मिल सकेगा और उनसे इंटरैक्शन सेशन भी ऑनलाइन ही रहेगा.

CM नीतीश ने विभागों से मांगी खाली पदों की जानकारी, जल्द निकाल सकते हैं भर्तियां

इसके अलावा कार्मेल हाईस्कूल भी ऑनलाइन आवेदन जनवरी के पहले सप्ताह में ही पूरे कर लेगा. लेकिन, अगर सेंट माइकल हाईस्कूल में अभिभावक रुख कर रहे हैं तो उन्हें नए वर्ष का इंतजार करना होगा. इसी बात को स्पष्ट स्कूल की हेड मिस्ट्रेस विशाखा ने किया और कहा कि पूरी प्रकिया ऑनलाइन रहेगी. लेकिन, थोड़ा वक्त अभी और है. वहीं, क्रिश्यचन माइनोरिटी की बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार मिशनरी स्कूल में ऑनलाइन प्रक्रिया से ही आवेदन किये जा सकेंगे. खास बात यह रहने वाली है कि इस बार नर्सरी के अलावा दूसरी कक्षाओं में भी आवेदन किये जा सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें