पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर बनी 34 वर्षीय अर्चना पांडे

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 8:02 AM IST
  • पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर अर्चना पांडे अनिसाबाद की रहने वाली हैं. उन्होंने बताया कि वह शुरू से अच्छी चालक रही हैं. लेकिन शादी के बाद उन्हें अवसर नहीं मिला. लेकिन एक बार फिर उन्होंने अपने हुनर को कैरियर के तौर पर चुना है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. महिला सशक्तिकरण की दिशा में बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है. बिहार की बेटी आज हर क्षेत्र में अपना नाम कर रही है. इसका ताजा उदाहरण है अर्चना पांडे. दरअसल, अर्चना पांडे राजधानी पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर बनी हैं. अर्चना अनिसाबाद की रहने वाली है. उसकी उम्र तकरीबन 34 साल है और उनके चार बच्चे हैं. अर्चना ने अपने बच्चों की परवरिश के लिए कैब चलाना शुरू किया है.

पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर अर्चना पांडे बताती हैं कि वह शुरू से अच्छी चालक रही हैं. लेकिन शादी के बाद उन्हें अवसर नहीं मिला. नतीजतन, शादी के बाद उसका यह हुनर कहीं गुम हो गया था. वह आगे बताती हैं कि परिवारिक जिम्मेदारियों और बच्चों में ही उनकी दुनिया थी.

पटना में जंगलराज! कल डॉक्टर की पत्नी की हत्या, तो आज JDU नेता पर बरसाईं गोली

अर्चना पांडे आगे बताती हैं कि परिवारिक जिम्मेदारियों और बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए उन्होंने मसाले का बिजनेस शुरू किया, लेकिन अनुभव की कमी के कारण बिजनेस नहीं चल सका. यहां भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. इसके बाद उन्होंने कई कंपनियों में काम किया. लेकिन उन पैसों से बच्चों की परवरिश नहीं हो पा रही थी. इसलिए उन्होंने अपने हुनर को ही कैरियर के रूप में अपनाना सही समझा. इस तरह वह पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर बन गई. बताते चलें कि पटना की पहली महिला कैब ड्राइवर अर्चना पांडे के चार बच्चे हैं और उनकी उम्र 34 साल है. अर्चना मूलतः अनिसाबाद की रहने वाली है. अर्चना ने बताया कि परिवारिक जिम्मेदारियों और बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए उन्होंने मसाले का बिजनेस शुरू किया, लेकिन अनुभव की कमी के कारण बिजनेस नहीं चल सका. जिसके बाद उन्होंने कैब चलाना शुरू किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें