नेपाल से भारत लड़कियों की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 10:03 AM IST
  • पुलिस ने नेपाल ने भारत लड़कियों की तस्करी करने वाले को गिरफ्तार किया है. युवक अपनी पहचान बदलकर फेसबुक के माध्यम से युवतियों को प्रेम जाल में फंसाता था उसके बाद उन्हें भारत लाकर बेच देता था. नेपाल सुरक्षा एजेंसियों ने जांच के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया.
(फाइल फोटो)

पटना. बिहार की वीरगंज पुलिस ने फेसबुक के माध्यम से प्रेम जाल में फंसा लड़िकयों की तस्करी करने वाले को गिरफ्तार किया है. युवक ने कई आईडी बना रखी थी युवक खुद को आविवाहिक बताता था और नेपाल में बैठी युवतियों को प्रेम जाल में फंसा लेता था, उसके बाद उनको भारत लाकर बेच देता था. आरोपी की पहचान रेयान खान उर्फ मुन्ना आलम के रूप में हुई है. पुलिस जांच में जुट गई है.

युवक अपनी पहचान बदलकर फेसबुक आईडी बनाता था और खुद को अविवाहित बताकर लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा लेता था. उसके बाद उन्हें बुर्का पहनाकर या अन्य तरीके से सीमा पार करवा कर भारत ले आता था. भारत लाकर वो युवतियों को बेच देता था. पुलिस को खबर मिली जिस पर पुलिस ने नाकाबंदी करके आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस को शक है कि युवक के और भी साथी है जिन्हें युवक की निशानदेही पर गिरफ्तार किया जाएगा. युवक कोई गिरोह चलाता है जांच में हर पहलु टटोला जाएगा. युवक भारत लाकर युवतियों को किसे बेचता था. भारत में युवक के तार के बारे में पता लगाया जाएगा.

पटना डिप्टी मेयर के बेटे समेत तीन को पुलिस ने शराब के नशे में किया गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया:

पुलिस प्रवक्ता ओमप्रकाश खनाल ने बताया कि युवक को वीरगंज महानगरपलिका वार्ड नंबर 17 के पास से पकड़ा गया. पुलिस को खबर मिली कि एक युवक नेपाल की युवती को बुर्का पहनाकर अवैध तरीके से सीमा पार करवाकर भारत ले जा रहा. इस दौरान नेपाल सुरक्षा एजेंसियों ने जांच के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया. बताया कि युवक अपनी पारिवारिक स्थिति और शादी की बात छुपाकर युवतियों को प्रेमजाल में फंसाता था. उसके बाद उन्हें भारत लाकर बेच देता था. पुलिस ने बताया मामला गंभीर है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. युवक के तार कितने लंबे फैले हैं हर बिंदु पर जांच होगी. युवक भारत में युवतियों को किसे बेचता था ये भी जांच का विषय है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें