बिहार सरकार का फैसला- फिल्म निर्माताओं को नीतीश सरकार देगी हर तरह की सहूलियत

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 3:10 PM IST
  • बिहार सरकार का कला संस्कृति विभाग राज्य में फिल्म निर्माताओं को हर प्रकार की सहूलियत मुहैया कराएगा. इसके तहत फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का प्रावधान किया जाएगा.
बिहार में फिल्म निर्माताओं को नीतीश सरकार हर तरह की सहूलियत देगी.

पटना. बिहार में फिल्म निर्माण की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, राज्य में फिल्म निर्माण पर राज्य सरकार का कला संस्कृति विभाग हर प्रकार की सहूलियत मुहैया कराएगा. इसके तहत फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का प्रावधान किया जा रहा है. फिल्म निर्माताओं को कला संस्कृति विभाग और फिल्मों के निर्माण व विकास के लिए काम करने वाले फिल्म विकास व वित्त निगम से सहयोग करना होगा. यह जानकारी कला संस्कृति विभाग की सचिव फिल्म निगम की प्रबंध निदेशक वंदना प्रेयसी ने दी.

कला संस्कृति विभाग की सचिव ने कहा कि बिहार में बाल कलाकारों, साइड एक्टर्स, मुख्य भूमिका निभाने वाले कलाकार, टैक्सी, कैटरिंग से लेकर शूटिंग में जरूरी हर चीज के लिए पैनल बनाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी फिल्मकार जो बिहार में शूटिंग करने को इच्छुक हैं वे बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम से ऑनलाइन आवेदन कर तमाम तरह की सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए प्रशासनिक समेत अन्य स्वीकृति भी दिलायी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्मों के विकास के लिए संवेदनशील है.

BPSC 67th PT: 19 नवंबर आवेदन करने की लास्ट डेट, जानें सीटों की संख्या, फुल डिटेल्स

इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक मारिशन भवन का भी कायाकल्प शीघ्र होगा. यहां म्यूजियम, कैफेटेरिया बनाया जाएगा ताकि यह दर्शनीय स्थल बन सके. बिहार म्यूजियम में शनिवार से होने वाले दो दिवसीय बाल फिल्म महोत्सव (13 और 14 नवंबर) की जानकारी देते हुए कहा कि इसके तहत छह फिल्में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की दिखायी जाएंगी. इनके अलावा बाल भवन किलकारी द्वारा तैयार फिल्म, फिल्मों पर चर्चा आदि भी आकर्षण होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें