वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन,अभी ऑर्डर दोगे तो..

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 12:08 AM IST
  • रेमडेसिविर दवा को ब्लैक करने का डॉक्टर का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें मरीज के परिजन डॉक्टर से रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग कर रहे है. जिस पर डॉक्टर ने उन्हें इंजेक्शन का दाम 45 हजार बताया. साथ ही यह भी कहा कि अगर रेमडेसिविर के लिए अभी ऑर्डर दोगे तो तीन घंटे में उसका इंतजाम हो पाएगा.
वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन, अभी ऑर्डर दोगे तो..

पटना. राजधानी पटना से रेमडेसिविर दवा को ब्लैक करने का ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में एक बड़े अस्पताल के डॉक्टर और एक मरीज के परिजन की आवाज है. जिसमें परिजन डॉक्टर से रेमडेसिविर दवा की मांग कर रहा है. जिस पर डॉक्टर ने उसे दो अलग-अलग कंपनियों के रेमडेसिविर दवा का दाम बताया है. जोकि दवा के निर्धारित दाम से बहुत मंहगा रहता है. हालांकि अभी तक इस ऑडियो की जांच नहीं की गई है. इस कारण अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

कोरोना की दूसरी लहर में एक तरफ देश का हर राज्य संकट की स्थिति से जूझ रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ ऐसी परिस्थिति में भी कुछ लोग मौके का फायदा उठाकर दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे है, और अपने स्वार्थ के आगे इंसानियत को भी शर्मिंदा कर रहे है. हाल ही कुछ ऐसी ही खबर पटना से आई है. जहां रेमडेसिविर दवा को ब्लैक करने का एक ऑडियो कई सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है. यह ऑडियो एक बड़े अस्पताल के डॉक्टर है. जिसमें मरीज के परिजन डॉक्टर से रेमजेसिविर इंजेक्शन की मांग कर रहे है.

बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 7 मई रमजान सेहरी खत्म टाइम

डॉक्टर ने इस ऑडियो में एक बड़ी दवा कंपनी के रेमडेसिविर का दाम 45 हजार बताया है. वहीं एक दूसरी कंपनी की दवा का दाम 40 हजार बताया. जिसे सुनकर परिजनों ने डॉक्टर से पूछा कि उन्हें पैसे कहां देने होंगे. इस पर डॉक्टर ने कहा कि अभी ऑर्डर देने पर दवा का इंतजाम तीन घंटे में हो पाएगा. ऑडियो में डॉक्टर ने परिजनों को एक निजी अस्पताल का नाम लेकर वहाँ आने को बोला है. बता दें कि इस ऑडियो की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पटना कोरोना अपडेट: 24 घंटे में साढ़े तीन हजार से ज्यादा मामले, जानें बिहार का हाल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें