बिहार में 15 जनवरी से हड़ताल करेंगे ऑटो-ट्रक चालक, 26 को किसान आंदोलन का समर्थन

Smart News Team, Last updated: 11/01/2021 08:00 PM IST
  • कैलेंडर के मुताबिक मांगों के समर्थन में वर्कर्स फेडरेशन के सदस्य 15,16 और 17 जनवरी को काला बिल्ला लगा कर विरोध जताएंगे. इतना ही नहीं इस प्रदर्शन के बाद संगठन 23,24 और 25 जनवरी को विरोध दिवस भी मनाएगा
बिहार में 15 जनवरी से हड़ताल करेंगे ऑटो-ट्रक चालक, 26 को किसान आंदोलन का समर्थन

पटना: बिहार में ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन (AIRTWF) ने अपनी मांगों को पूरा न करने के विरोध में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. जमाल रोड स्थित सीआईटीओ (CITO) कार्यालय में संगठन द्वारा बुलाई गई बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता मुहम्मद अनु ने की. बैठक के बाद संगठन ने विरोध प्रदर्शन का कैलेंडर भी जारी किया है.बैठक में शामिल हुए वक्ताओं ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते परिवहन पूरी तरह से बन्द हो गया था, लेकिन बन्द का यह सिलसिला अभी तक जारी है. परिवहन संबंधित लोग अभी भी प्रभावित हैं. 

बैठक में टैक्स माफी से लेकर फिटनेस पर लगे जुर्माने को माफ करने आदि की भी मांग को उठाया गया. कैलेंडर के मुताबिक मांगी के समर्थन में वर्कर्स फेडरेशन के सदस्य 15,16 और 17 जनवरी को काला बिल्ला लगा कर विरोध जताएंगे. इतना ही नहीं इस प्रदर्शन के बाद संगठन 23,24 और 25 जनवरी को विरोध दिवस भी मनाएगा. 26 जनवरी को किसान आंदोलन के समर्थन में भी शामिल होगा. इसके बाद 28 जनवरी को राज्य स्तर पर बैठक की जाएगी. बैठक में अलग अलग जिलों से आए प्रतिनिधियों के अलावा पटना शहर के ऑटो और रिक्शा चालक संगठन के नेता भी शामिल होंगे.

उमेश कुशवाहा बने जदयू के नए प्रदेश अध्यक्ष, वशिष्ठ नारायण सिंह ने दिया इस्तीफा

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन की प्रमुख मांगे हैं कि सरकार दिसंबर तक उन पर लगाए सभी टैक्स को माफ करे, ऑटो रिक्शा चालकों से वसूली में नाम पर तंग करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाए, ट्रकों पर निर्धारित क्षमता पर ही सामान की ढुलाई करने की अनुमति दी जाए, परिवहन मित्र कामगार संघ की समस्या का समाधान भी किया जाए, वैकल्पिक व्यवस्था होने तक डीजल ऑटो को बंद नहीं किया जाए, फिटनेस के नाम पर दिन में 50 बार जुर्माना वसूलने पर रोक लगाई जाए. इन्हीं सब मांगों को पूरा करवाने के लिए फेडरेशन ने विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

पटना में जंगलराज! अज्ञात बदमाशों ने रात को लगाई पांच बाईकों में आग, सभी जलकर खाक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें