पटना

अयोध्या राम मंदिर भूमिपूजन में लगेगा पटना के माता गुजरी के कुएं का जल

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 05:13 PM IST
  • अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में पटना के माता गुजरी के कुएं का जल लगेगा. बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता जल लेकर यूपी रवाना हो गए हैं.
राम मंदिर भूमिपूजन में लगेगा पटना के माता गुजरी कुएं का जल

पटना. राजधानी पटना के माता गुजरी के कुएं का पवित्र जल अयोध्या की राम मंदिर भमपूजन के दौरान लगाया जाएगा. राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े नेता और संघ कार्यकर्ता शामिल होंगे.

गौरतलब है कि राजधानी पटना से बजरंग दल के पटना महानगर के सह संयोजक राजेश रौशन, जयशंकर प्रसाद, राहुल सिंह पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन के लिए उत्तर प्रदेस रवाना हो चुके हैं.

पटना: होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित ने फांसी लगाकर दी जान

वहीं स्वयंसेवक पटना स्थित दशमेशपिता की जन्मस्थली के कुंआ का जल लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं. सेवादार समाज कल्याण समिति के मुख्य संरक्षक त्रिलोक सिंह निषाद ने इस संबंध में कहा कि गुरुजी हिंदू धर्म के रक्षक थे जिनकी जन्मस्थली का जल भूमिपूजन में लगेगा.

बहु ने मायके रख दिए जेवरात, क्लेश के बाद सास-ननद ने दी ट्रेन से कटकर अपनी जान

मालूम हो कि कोरोना महामारी को देखते हुए 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर भूमि पूजन का दूरदर्शन पर लाइव टेलिकास्ट होगा. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बताया कि दूरदर्शन के अलावा और भी चैनलों पर भूमि पूजन को लाइव दिखाया जाएगा.

अन्य खबरें