Bank Holidays August: इस हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 11:44 AM IST
  • इस हफ्ते बैंक चार दिन बंद रहेंगे. इस हफ्ते बैंक 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. इस दौरान बैंक लगातार बंद रहेंगे. जिससे लगातार चार दिनों तक बैंक में कोई भी काम नहीं होगा.
Bank Holidays August: इस हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट (फाइल फोटो)

पटना: अगर इस हफ्ते बैंक जाकर आप अपना कोई काम करवाना चाहते हैं, तो उससे पहले बैंक की ये छुट्टियों की लिस्ट ज़रूर देखें. इस हफ्ते बैंक चार दिन बंद रहेंगे. दरअसल, इस हफ्ते बैंक 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. इस दौरान बैंक लगातार बंद रहेंगे. जिससे लगातार चार दिनों तक बैंक में कोई भी काम नहीं होगा. इसलिए अगर आप बैंक से जुड़ा कोई भी काम कराना चाहते हैं तो 28 अगस्त से पहले ही करा लें अन्यथा आप को 31 अगस्त तक इंतजार करना होगा. ग्राहक 1 सितंबर से बैंक जाकर अपना काम करवा पाएंगे.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस हफ्ते बैंकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है. हालात से छुट्टियां हर राज्य के बैंकों के लिए नहीं है. सभी राज्यों में बैंकों के लिए आरबीआई ने त्योहारों को देखते हुए छुट्टियां निर्धारित की है. अगस्त के इस आखिरी हफ्ते में बैंक में 4 दिन की छुट्टी रहेगी. ये छुट्टी 28 अगस्त से 31 अगस्त तक रहेगी. 28 अगस्‍त को महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी. वहीं 29 अगस्‍त को रविवार है इस वजह से पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे. वहीं 30 अगस्‍त को जनमाष्‍टमी के मौके पर अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्‍नई, देहरादून, जयपुर, जम्‍मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलॉन्‍ग, शिमला, श्रीगर और गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे.31 अगस्‍त को श्री कृष्‍ण अष्‍टमी के चलते हैदराबाद में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

पटना: SSP की थानेदारों को कड़ी चेतावनी, FIR दर्ज करने में की आनाकानी तो खैर नहीं

बता दें कि इससे पहले भी अगस्त महीने में ही बैंक में 5 दिनों की छुट्टी थी. बैंक की यह छुट्टी 19 अगस्त से 23 अगस्त तक थी. बैंक में यह छुट्टी मुहर्रम और रक्षाबंधन त्योहारों के लिए था. फिलहाल फिर से बैंक में 4 दिनों की छुट्टी रहेगी. वहीं बैंक में इस महीने कुल मिलाकर 15 दिनों की छुट्टी रही है. जिनमें से 8 आरबीआई की बैंक छुट्टियों की सूची में थीं जबकि अन्य 7 सप्ताहांत की छुट्टियां थीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें