शुक्रवार तक निपटा लें बैंक के काम, चार दिन बंद रहेगा ब्रांच, जानें क्यों

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Mar 2021, 9:14 PM IST
  • निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च को बैंक यूनियंस ने हड़ताल बुलाई है. जिसके चलते 12 मार्च के बाद बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे. 13 को दूसरा शनिवार, 14 को रविवार और 15-16 मार्च को हड़ताल की वजह से बंद रहेंगे.
निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च को बैंक यूनियंस ने देशव्यापी बैंक हड़ताल बुलाई है.

पटना. बैंक से जुड़े सारे कामकाज शुक्रवार को निपटा लें. 12 मार्च के बाद चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे. 13 और 14 मार्च को बैंक की छुट्टी रहेगी. वहीं निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरमऑफ बैंक यूनियंस ने 15 और 16 मार्च को देशव्यापी बैंक हड़ताल का ऐलान किया है. बैंक रिटायरीज फेडरेशन बिहार इस हड़ताल का समर्थन करेगा. 

निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च को होने वाली हड़ताल में रिटायरीज फेडरेशन के रिटायर हो चुके हजारों बैंक कर्मचारी इस हड़ताल में हिस्सा लेंगे. बैंक रिटायरीज फेडरेशन बिहार के महासचिव सुनील श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार बैंकों के निजीकरण की घनघोर साजिश कर रही है. इससे देश की बैंकिंग व्यवस्था चरमा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार कुछेक घरानों के फायदे के लिए निजीकरण कर रही है लेकिन रिटायरीज बैंक कर्मी ऐसा होने नहीं देंगे.

पटना कलेक्ट्रेट में DM के औचक निरीक्षण में 42 कर्मचारी नदारद, 1 दिन के वेतन पर रोक

फेडरेशन के अध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के महानगरों से लेकर दूरदराज गांवों तक हैं लेकिन बैंक शहरों तक सीमित हैं. ऐसे में निजीकरण से गांवों में बैंकिंग व्यवस्था बेपटरी हो जाएगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस से पहने फेडरेशन के सदस्यों की बैठक हुई. जिसमें हड़ताल को समर्थन देने और भाग लेने की रणनीति बनाई गई.

पटना सेंट जेवियर्स कॉलेज में लड़की की रैगिंग केस में पुलिस ने मांगी जांच रिपोर्ट

इस हड़ताल की वजह से बैंक लगातार चार दिन तक बंद रहेंगे. 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर बैंक बंद रहेंगे. 12 मार्च को बैंक खुलेंगे. इसके बाद 13 मार्च को दूसरे शनिवार होने के चलते बैंक बंद रहेंगे. 14 मार्च को रविवार है. 15 और 16 मार्च को हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे. आपको बता दें कि केन्द्र सरकार के आम बजट में तीन सरकारी बैंकों के निजीकरण का ऐलान किया गया है. जिससे नाराजगी के चलते बैंक यूनियन ने निजीकरण के विरोध में हड़ताल का ऐलान किया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें