बिहार में 30 मई तक महज 4 घंटे खुलेंगे बैंक, केवल 50 प्रतिशत स्टाफ रहेगा मौजूद

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 1:47 PM IST
  • ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बिहार में 30 मई तक केवल चार घंटे बैंक खोलने का फैसला किया है. अब बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे. इसके अलावा बैंक में केवल 50 प्रतिशत कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे.
बिहार में 30 मई तक महज 4 घंटे खुलेंगे बैक.( प्रतीकात्मक फोटो )

पटना: बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद राज्य में 25 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. कोरोना कर्फ्यू में पाबंदियों के बीच राज्य में अब 30 मई तक बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे. इसके अलावा बैंक परिसर में केबल 50 प्रतिशत स्टाफ ही मौजूद रहेगा. बता दें कि स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने पहले कहा था कि 15 मई तक ग्राहकों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बैक को खोला जाएगा, लेकिन अब इस समय-सीमा को बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी के कहा, कि नए नोटिफिकेशन में एसएलबीसी ने अब 31 मई तक ग्राहकों के लिए को केवल चार घंटे ( सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे ) तक खोलने का फैसला किया है. इसके अलावा बैंकिंग परिसर में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ बैक को कार्य को किया जाएगा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसोसिएशन ने इस तरह का फैसला लिया है.

बिहार में ऐसा क्या हुआ कि अब कांग्रेस के विधायक करेंगे CM नीतीश को रिपोर्ट,जानें

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद बिहार में लॉकडाउन की अवधि में विस्तार किया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अब 25 मई तक सभी दुकानें, वाणिज्यिक एवं अन्य प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे. खाद्य सामग्री व अनिवार्य सेवाओं की दुकानें सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही खुली रहेंगी. जबकि ग्रामीण इलाकों में दुकान खुलने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेंगा. इस लॉकडाउन में बैवजह वाहनों से सड़को पर घुमने वालो पर 2000 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

ट्विटर यूजर का गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए CM नीतीश को ट्वीट, जानें क्या कहा

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश पर साधा निशाना, साथ ही मांगी बिहार के लोगों की मदद करने की अनुमति

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें