गांधी मैदान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू, हैंग आउट प्वाइंट और ओपन एयर थिएटर मिलेगा

Smart News Team, Last updated: Tue, 19th Jan 2021, 3:05 PM IST
  • सिटी बोर्ड और पर्यटन विभाग यहां साथ मिल कर काम करेगा. इस पूरे इलाके को हैंग आउट प्वाइंट बनाने के लिए विकसित किया जाएगा.अदालतगंज तालाब में बोटिंग, लेजर लाइट शो एवं चिल्ड्रेन पार्क की सुविधा लोगों को मिलेगी.बाकरगंज नाले को पाटकर उस पर सड़क बनाने के लिए स्वीकृति मिली.
पटना गांधी मैदान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी बोर्ड की तरफ से गांधी मैदान और उसके आसपास के सभी इलाकों का सौंदर्यीकरण करने के लिए स्वीकृति मिल गई है.सिटी बोर्ड और पर्यटन विभाग यहां साथ मिल कर काम करेगा. इस पूरे इलाके को हैंग आउट प्वाइंट बनाने के लिए विकसित किया जाएगा. इस परियोजना के तहत गांधीमैदान क्षेत्र के आसपास के सभी सरकारी भवनों जैसे गोलघर, ज्ञान भवन, श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल आदि पर थीम आधारित लाइटिंग की जाएगी.

बोर्ड की बैठक में बाकरगंज नाले को पाटकर उस पर सड़क बनाने के लिए फिर से डीपीआर तैयार करने एवं निविदा प्रकाशित कर एजेंसी चयन की स्वीकृति दी गई है. बैठक में यह भी बताया गया कि अदालतगंज तालाब में बोटिंग, लेजर लाइट शो एवं चिल्ड्रेन पार्क की सुविधा लोगों को मिलेगी. वर्तमान में तालाब जीर्णोद्धार, ओपन एयर थियेटर, फूड कोर्ट घाट का काम पूरा हो चुका है, म्यूजिकल फाउंटेन लगाने का काम अभी बाकी है. 

HAM अध्यक्ष मांझी ने चिराग पासवान पर निशाना साधा, कहा-वो बिहार में आते कब हैं…

पटना स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत अभी नौ वार्ड में जान सेवा केंद्र के भवन निर्माण का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है.बोर्ड ने पटना नगर निगम, बिजली विभाग, आयकर विभाग, परिवहन, लोक अभियंत्रण आदि एवं संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर परियोजना को लांच करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को पैन, आधार, टैक्स भुगतान, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि संबंधी कागजी कार्रवाई एक ही जगह से मिल सके. 

तेजस्वी यादव के खुले पत्र पर बिहार की राजनीती गर्म, JDU अध्यक्ष ने किया पलटवार

बोर्ड की बैठक में बुडको के प्रबंध निदेशक रमन कुमार, वित्त विभाग के संयुक्त सचिव पंकज कुमार सिन्हा, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के अवर सचिव सबक लाल प्रसाद एवं नगर विकास एवं आवास विभाग के उप सचिव देवेंद्र कुमार प्रज्जवल बतौर नॉमिनी डायरेक्टर उपस्थित रहे.  

ग्राम कचहरी सचिव 60 साल तक सेवा में रहेंगे, पंचायती राज विभाग ने भेजा प्रस्ताव 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें