BECIL में नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 8:26 PM IST
  • ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने अप्रेंटिस / लोडर, जेई और सुपरवाइजर के 102 पदों पर बंपर भारती के आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार बेसिल के पोर्टल @becil.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर दें. आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त है और जूनियर इंजीनियर के लिए 15 अगस्त है.
BECIL में नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

पटना. जो युवा नौकरी की तलाश में हैं उन्हें बता दें कि ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने अप्रेंटिस / लोडर, जेई और सुपरवाइजर के पदों पर बंपर भर्तियां हो रही हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बेसिल की आधिकारिक वेबसाइट @becil.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि अप्रेंटिस/लोडर, सुपरवाइजर और सीनियर सुपरवाइजर के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 8 अगस्त 2021 है जबकि जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर लें.

बता दें कि ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) ने अप्रेंटिस/लोडर के लिए 75 पदों पर आवेदन मांगे हैं. ऐसे ही सुपरवाइजर लिए 21 पद, सीनियर सुपरवाइजर लिए लिए 3 पद और जूनियर इंजीनियर के लिए 3 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा तय की गई है. बता दें कि अप्रेंटिस/लोडर के लिए अधिकतम उम्र 45 साल है. वहीं सुपरवाइजर के लिए 30 वर्ष, सीनियर सुपरवाइजर के लिए 35 वर्ष और जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए अधिकतम उम्र 45 साल रखी गई है.

NCHMCT JEE 2021 Admit Card: एनसीएचएमसीटी जेईई एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) में निकली इन पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जैसे अप्रेंटिस/लोडर के पद के लिए उम्मीदवार 8वीं पास होना चाहिए साथ ही स्थानीय भाषा और हिंदी में संवाद करने में अच्छा होना चाहिए. ऐसे ही सुपरवाइजर और सीनियर सुपरवाइजर के लिए उम्मीदवार ने ग्रेजुएशन की होनी चाहिए. वहीं जूनियर इंजीनियर के पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में न्यूनतम 55% अंकों के साथ डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय , संस्थान, बोर्ड से सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें